-एक और मौका मिलने के बावजूद स्टूडेंट्स ने नहीं दिखाई दिलचस्पी

BAREILLY :

काउंसलिंग कराने का एक और मौका मिलने के बावजूद स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग में दिलचस्पी नहीं दिखाई। नतीजतन बीसीबी की फ‌र्स्ट फेज की काउंसलिंग में 600 सीटें खाली रह गई। कॉलेज मैनेजमेंट ने फ‌र्स्ट फेज में 1624 सीटों के लिए 1630 कैंडिडेट्स बुलाए थे। लेकिन 1024 कैंडिडेट्स ने ही एडमिशन लिया। इसके बाद सैटरडे को बीसीबी ने ओपन कैटेगरी की दूसरी कटऑफ जारी कर दी है। बीकॉम की कटऑफ 79.75, बीए 74.54, बीएससी बॉयो 79.88, बीएससी मैथ्स 84.52 और बीकॉम ऑनर्स की 82.80 है।

नहीं पहुंचे कैंडिडेट्स

डीएसडब्ल्यू डॉ। पीके अग्रवाल ने मेसेज दिया था कि जो कैंडिडेट्स किसी कारणवश 13, 14 और 15 जुलाई को हुई काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सके हैं। वह सैटरडे को अपनी काउंसलिंग करा लें। लेकिन बीसीबी द्वारा दिए गए मौके को भुनाने में कैंडिडेट्स ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस कारण बरेली कॉलेज बरेली की 600 सीटें पहले चरण की काउंसलिंग में खाली रह गई। उधर, सैटरडे शाम को कॉलेज मैनेजमेंट ने सेकेंड फेज की काउंसलिंग की दूसरी कटऑफ जारी कर दी है।

आवेदन कर दिया निरस्त

बीसीबी में एडमिशन पाने के लिए स्टूडेंट्स ने काफी चालाकी दिखाई। उन्होंने कॉलेज से मिले सर्टिफिकेट के आधार पर स्पो‌र्ट्स कोटे में एडमिशन के लिए आवेदन दिया। डीएसडब्ल्यू ने बताया कि कुछ स्टूडेंट्स ने रामभरोसे इंटर कॉलेज और सेंट मैरी इंटर कॉलेज द्वारा दिए गए सर्टिफिकेट के आधार पर स्पो‌र्ट्स कोटे में एडमिशन के लिए आवेदन किया था। डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन में उनके स्पो‌र्ट्स कोटे के दावे को निरस्त कर ि1दया गया।

ब्वॉयज सीट हाे गई फुल

आरयू के मल्टीपरपज हॉल में चल रही लॉ की काउंसलिंग में सामान्य कैटेगरी की ब्वॉयज सीटें फुल हो गई है। जबकि सामान्य कैटेगरी में ग‌र्ल्स, ओबीसी, एससी और सीटें की खाली पड़ी हैं। वहीं, प्रो-वीसी प्रो। वीपी सिंह ने कहा कि मंडे से सामान्य कैटेगरी के ब्वॉयज काउंसलिंग में भाग लेने न आए।

क्लास- कटऑफ (प्रतिशत में)

बीकॉम- 79.75

बीए- 74.54

बीएससी बॉयो -79.88

बीएससी मैथ्स -84.52

बीकॉम ऑनर्स -82.80