-चीफ प्रॉक्टर ने छात्रा से की गंदी बात

-स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, इस्तीफे पर अड़े

-छात्राओं ने लिखित में प्रिंसिपल को दी शिकायत

BAREILLY: बीसीबी सैटरडे को एक बार फिर शर्मसार हो गया। अक्सर मारपीट और हंगामा जैसी चर्चाओं में रहने वाला बीसीबी सैटरडे को छेड़खानी की वजह से एक बार फिर शर्मशार हुआ। छेड़खानी का आरोप किसी छात्र पर नहीं बल्कि स्टूडेंट्स की सेफ्टी अनुशासन बनाए रखने के जिम्मेदार चीफ प्राक्टर पर लगा है। इस मामले की जानकारी होते ही कॉलेज के स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। वहीं छात्रा ने छेड़खानी की कंप्लेन प्रिंसिपल से की तो छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर से इस्तीफा देने की डिमांड की।

खेल रहीं थी छात्राएं

सैटरडे करीब साढ़े 11 बजे यूजी-पीजी की छात्राएं बीसीबी के मैदान पर खेल रहीं थीं। इस दौरान चीफ प्रॉक्टर कॉलेज की अनुशासन व्यवस्था का जायजा लेने राउंड पर निकले। छात्राओं का कहना है कि चीफ प्रॉक्टर ने ग‌र्ल्स कॉमन रूम जाने के लिए कहा। प्रॉक्टर के निर्देश पर जब छात्राएं जाने को तैयार नहीं हुई तो आरोप है कि चीफ प्रॉक्टर ने अभद्रता की, जिसके बाद छात्राएं और दूसरे स्टूडेंट भड़क गए। उन्होंने कैंपस में हंगामा और चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। साथ ही चीफ प्रॉक्टर का घेराव किया। स्टूडेंट्स लीडर का कहना है कि जब प्रोफेसर ही छात्राओं से अभद्रता करेंगे, तो छात्राओं को कौन सुरक्षित माहौल मुहैया कराएगा।

मेरे पास नहीं है िलखित सूचना

हंगामे के दौरान जब स्टूडेंट लीडर ने वाइस प्रिंसिपल डॉ। अजय कुमार शर्मा का घेराव किया। उन्होंने चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वाइस प्रिंसिपल ने कहा कि कॉलेज ने उन्हें लिखित में कोई सूचना नहीं दी है कि प्रिंसिपल छुट्टी पर हैं या नहीं। इस कारण वह कोई कार्रवाई नहीं कर सकते हैं। वहीं, दोपहर बाद जब प्रिंसिपल आए, तो स्टूडेंट लीडर से उनसे चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रिंसिपल ने चीफ प्रॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा। वहीं सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और छात्रों को शांत कराया। इस दौरान स्टूडेंट लीडर अभय प्रताप सिंह, गौरव यादव, अनूप यादव, हृदेश यादव, मधुनेश आदि मौजूद रहे।

लगाई हंगामे की क्लास

बीसीबी के स्टूडेंट लीडर हंगामे के दौरान डायरेक्टर की भूमिका में नजर आए। वह मैदान में खड़े होकर छात्राओं को क्लास दे रहे थे कि किस तरह हंगामा करना है। चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ क्या कार्रवाई की मांग करनी है। बताते चलें कि अभद्रता करने पर प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव एलएलबी के स्टूडेंट सुमित सैनी को करीब एक माह पहले सस्पेंड कर चुके हैं। हैरत की बात यह है कि सैटरडे को वह भी मौके पर था और चीफ प्रॉक्टर से उलझ गया। उनसे माफी और इस्तीफे की मांग करने लगा। वहीं, इस संबंध में जब पि्रंसिपल से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि स्टूडेंट की एंट्री रोकने की जिम्मेदारी प्रॉक्टोरियल बोर्ड की है।

कॉलेज में रांउंड के दौरान छात्राओं से कहा कि वह जीसीआर में जाकर बैठ जाएं। इस पर छात्राएं भड़क गई। मुझपर छात्राएं जो आरोप लगा रही हैं। वे बेबुनियाद हैं।

डॉ। एसपी मौर्य, चीफ प्रॉक्टर