-आरयू के नियम बदलने से फंस गए थे सैकड़ों स्टूडेंट

-बीसीबी ने दी राहत, बीएससी या बीए में ले सकेंगे एडमिशन

>BAREILLY इंटरमीडिएट में कामर्स सब्जेक्ट न होने के बावजूद पीजी में बीकॉम में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को बीसीबी ने राहत दी है। ऐसे स्टूडेंट्स को बीकॉम में तो एडमिशन नहीं मिलेगा लेकिन कॉलेज उन्हें उनके इंटर में सब्जेक्ट्स के मुताबिक बीए या बीएससी में दाखिला दे देगा।

आरयू ने जारी किया था फरमान

दरअसल, आरयू ने सभी कॉलेजेज को फरमान जारी किया था कि उन्हीं स्टूडेंट्स को बीकॉम में एडमिशन दिया जाए, जिनके पास इंटर में कॉमर्स सब्जेक्ट हो। यूनिवर्सिटी के इस निर्देश बीसीबी में बीकॉम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले स्टूडेंटस के सामने मुश्किल खड़ी हो गई थी। वेडनसडे को बीसीबी ने इन स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। प्रिंसिपल ने बताया यह स्टूडेंट्स अपनी स्ट्रीम के मुताबिक बीए या बीएससी में एडमिशन ले सकते हैं।

ओप कैटेगरी की सीट खाली

ओपन कैटेगरी के कैंडिडेट्स बीसीबी द्वारा दिए गए आखिरी मौके को भुनाने के लिए भी नहीं पहुंचे। नतीजन बीसीबी की 35 सीटें ओपन कैटेगरी की खाली रह गई। उधर, डीएसडब्ल्यू का कहना है कि कॉलेज मैनेजमेंट एक-दो दिन में महिला, ओबीसी और एससी-एसटी रिजर्वेशन की कटऑफ जारी कर दी जाएगी।

कल से स्टार्ट होंगे एडमिशन

रानी अवंतीबाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय की प्रिंसिपल ने बताया कि कॉलेज ने पीजी पॉलीटिकल और म्यूजिक की मेरिट जारी कर दी है। उन्होंने जिन छात्राओं का चयन हो गया है वह फ्राइडे को अपना एडमिशन करा लें।