- 86 हजार लोगों को 15 मई से बंटने शुरू होंगे वोटर कार्ड

- एक साल से नहीं मिला था लोगों को वोटर कार्ड

BAREILLY:

साल भर से वोटर कार्ड की बाट जोह रहे लोगों के हाथों में जल्द ही उनकी पहचान होगी। वोटर कार्ड के लिए अप्लाई कर रखे लोगों अगले वीक से वोटर कार्ड बंटने शुरू हो जाएंगे। इसके लिए इलेक्शन कमीशन ने पूरी तैयारी कर ली है। जिले में हजारों लोगों को वोटर कार्ड बांटे जाने हैं। इनमें नए वोटर कार्ड होल्डर के साथ ही वोटर कार्ड में करेक्शन वाले लोग भी है।

15 से बंटेंगे वोटर कार्ड

जिले में करीब 86 हजार लोगों को वोटर कार्ड नहीं मिला है। जिन्हें 15 मई से वोटर आईडी कार्ड बांटे जाएंगे। असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट इलेक्टोरल ऑफिसर राजेश मिश्र ने बताया कि जनवरी में वोटर डे पर करीब 5 हजार लोगों को कार्ड दिए गए थे। बाकी बचे लोगों को आयोग ने 15 मई से कार्ड देने की बात कही है। सभी तहसीलों को वोटर आईडी कार्ड प्रोवाइड करा दिए जाएंगे। जहां से वोटर कार्ड होल्डर अपना कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

साल भर पहले किया था अप्लाई

यह वह लोग है जिन्होंने वोटर कार्ड के लिए एक साल पहले अप्लाई किया था। इनमें से फॉर्म-6 और फॉर्म-8 वाले दोनों की लोग शामिल है। सबसे अधिक फॉर्म-6 वाले नए वोटर कार्ड होल्डर है जिन्हें कार्ड नहीं मिला है। कार्ड की कमी के चलते लोगों को यह इंतजार करना पड़ है। लेकिन, 15 मई से उनकी यह शिकायत दूर हो जाएगी। आयोग ने नए वोटर कार्ड होल्डर के साथ ही फॉर्म-8 वोटर कार्ड में करेक्शन वालों को भी कार्ड बांटने को कहा हैं। द