-इज्जतनगर के परवाना नगर में निर्माणाधीन मकान में मिली खून से लथपथ लाश

-रेप के बाद हत्या की आशंका, पुलिस को किसी स्थानीय युवक पर शक

BAREILLY: इज्जतनगर के परवाना नगर में फ्राइडे दोपहर 8 साल की मासूम की रस्सी से गला दबाने के बाद ईट से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। बच्ची की खून से सनी लाश घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर निर्माणाधीन मकान में मिली। बच्ची के कपड़े उतरे होने से रेप की आशंका जताई जा रही है। वहीं मौके पर पहुंचा डॉग स्क्वायड पास के धार्मिक स्थल और दुकान तक पहुंचा, जिससे पुलिस को किसी स्थानीय पर शक है। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया है।

दुकान पर लेने गई थी सामान

8 वर्षीय सानिया, परवाना नगर में रहती थी। उसके परिवार में पिता रियासत खां, मां जीनत और तीन भाई वसीम, अनीस व नफीस हैं। रियासत दूध का काम करते हैं। सानिया की मां ने बताया कि उन्होंने फ्राइडे को करीब 11 बजे बच्ची को नहलाया था। फिर वह दूसरे काम करने लगी। पड़ोस के लोगों ने बताया कि सानिया से किसी ने शैंपू और गुटखा मंगाया था। जिसके चलते वह करीब 12 बजे कुछ दूरी पर दुकान से सामान लेने गई थी। जब वह वापस नहीं लौटी तो उसकी तलाश की गई और वहीं पिता नमाज पढ़ने चले गए। बच्ची की मौत की खबर सुनकर पिता का रो-रोकर बुरा हाल है और वहीं मां के गम में आंसू भी सही से नहीं निकल पा रहे हैं।

सबसे पहले चौकीदार ने देखी लाश

पिता ने बताया कि करीब ढाई बजे कालोनी की चौकीदार चंदा बी एक बच्चे के साथ मकान निर्माणाधीन मकान में बच्ची को ढूंढने गई तो उसकी लाश पड़ी हुई थी। बच्चे की लाश देखते ही वह बेहोश हो गई। जिसके बाद लोगों की भीड़ के साथ वह भी मौके पर पहुंच गए। फिर पुलिस को भी बुलाया गया। सानिया के गले में रस्सी का फंदा लगा हुआ था। उसका सिर ईट से कुचला हुआ था। पास में खून से सनी ईट भी पड़ी हुई थी। निर्माणाधीन मकान में होली के चलते दो दिन से काम बंद था। इसके अलावा हत्यारोपी ने नमाज के वक्त इलाका शांत होने का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया है। कुछ दूरी पर गुटखा व शैंपू भी पड़े हुए थे।

बच्ची की लाश मिली है। उसकी गला दबाने के बाद ईट कुचलकर हत्या की गई है। मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

आरजी शर्मा, एसएचओ इज्जतनगर