-बरेली में लड़कियों के बहला-फुसलाकर अपहरण के मामले लगातार आ रहे सामने

-बरामदगी न होने पर पुलिसकर्मियों पर हो रहा एक्शन, एक चौकी इंचार्ज हो चुके सस्पेंड

BAREILLY: बरेली में प्रेमी के साथ लड़कियों के भागने का मामले की आंच पुलिस की गिरेबां तक पहुंच रही है। ऐसे केस में जहां प्रेमी और उसके परिवार वालों पर अपहरण का केस दर्ज हो जाता है। वहीं लड़कियों को बरामद न कर पाने पर पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरती है। मढ़ीनाथ चौकी इंचार्ज का सस्पेंड होना इसकी जीती-जागती नजीर है।

वरमाला के बाद भी हुई फरार

पिछले कुछ दिनों की बात करें तो लड़कियों के प्रेमी के साथ भागने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। किला में एक लड़की, जिससे उसका विवाह होना था। उसे वरमाला पहनाने के बाद अपने प्रेमी के साथ कार से फरार हो गई थी, जिसकी पुलिस अभी तक बरामदगी नहीं कर सकी है। कैंट में एक लड़की 7 अप्रैल को होने वाली शादी से पहले ही फरार हो गई। कैंट में ही दो अन्य लड़कियां प्रेमी के साथ रफूचक्कर हो गई, जिनमें से एक लड़की को पुलिस ने बरामद कर लिया, लेकिन दो का अभी तक सुराग नहीं लगा सकी है। इसी तरह से सुभाषनगर, कोतवाली से भी दो लड़कियां अपने साथ नकदी व ज्वैलरी भी लेकर फरार हो गई हैं। एक सप्ताह की बात करें तो शहर से ही 7 लड़कियां फरार हुई, लेकिन बरामदगी एक की ही हो सकी है।

पुलिस की बढ़ जाती है मुश्किलें

वैसे तो जब भी कोई लड़की प्रेमी के साथ फरार होती है तो पुलिस को बहला-फुसलाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज करना होता है। पुलिस का असली काम उसके बाद ही शुरू होता है। पुलिस को उसके लिए लड़की की बरामदगी करनी होती और अपहरण के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजना होता है। सबसे पहले पुलिस आरोपी लड़के के परिजनों को पूछताछ के लिए बुलाती है, लेकिन उन्हें भी छोड़ना पड़ता है। पुलिस सर्विलांस की हेल्प लेती है लेकिन मोबाइल नंबर स्विच ऑफ होने से पुलिस बरामद नहीं कर सकती है। जब ज्यादा दिन हो जाते हैं तो लड़की के परिजन पुलिस अधिकारियों के पास चक्कर लगाते हैं। मामला बिगड़ने पर जांच करने वाले एसआई के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। बरामदगी के बाद भी पुलिस का काम खत्म नहीं होता है। उसके बाद मेडिकल कराना, कोर्ट में बयान कराने होते हैं। इसमें एक सप्ताह से अधिक समय लग जाता है।

मढ़ीनाथ चौकी इंचार्ज हुए थे सस्पेंड

गुंजन केस में बहला-फुसलाकर अपहरण का केस दर्ज होने के बावजूद पुलिस उसे बरामद नहीं कर सकी। इस नाते एसएसपी जोगेंद्र कुमार नें आईओ मढ़ीनाथ चौकी इंचार्ज उमेश चंद्र शर्मा को सस्पेंड कर ि1दया था।

फीगर स्पीक

जिला मुकदमा

बरेली 38,

बदायूं 33,

पीलीभीत 14,

शाहजहांपुर 34

नोट, बरेली रेंज के ये आंकड़े 1 जनवरी से 28 फरवरी तक के हैं।