-फतेहगंज पूर्वी में ट्रेन से कटने से पहले प्रेमी जोड़े ने पिया जहर

हादसे के बाद लखनऊ-बरेली रूट पर ट्रेनों का संचालन हुआ प्रभावित

>BAREILLY: फतेहगंज पूर्वी के टिसुआ रेलवे स्टेशन के पास थर्सडे को प्रेमी जोड़े ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। दोनों ने पहले स्टेशन के पास एक पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर जहरीला पदार्थ पीया और फिर मालगाड़ी के आगे कूद गए। कयास लगाया जा रहा है कि दोनों के अलग बिरादरी काहोने के चलते परिवार व बिरादरी उनकी मोहब्बत के बीच में आई गई। इसके चलते दोनों ऐसा कदम उठाने को मजबूर हुए। वहीं इस हादसे के बाद लखनऊ-बरेली रूट पर ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ।

पहले एक साथ पिया जहर

थर्सडे सुबह छात्र व उसकी प्रेमिका बरेली प्रयाग पैसेंजर से टिसुआ रेलवे स्टेशन पर उतरे। यहां से दोनों पैदल रेलवे लाइन के किनारे चलकर शिवनगर हरेली अलीपुर गांव से पहले पीपल के पेड़ के नीचे बैठ गए। यहां पर दोनों ने बैग से सल्फास के दो पैकेट निकाले। जिसके बाद हैंडपंप से पानी लेकर बोतल में घोला और पी लिया। जिसके बाद शाहजहांपुर की ओर से आ रही मालगाड़ी के सामने छलांग लगा दी। जिससे दोनों दोनों की मौत हो गई।

मोबाइल व कार्ड से हुई पहचान

दोनों की पहचान मोबाइल और आधार कार्ड से पहचान हुई। युवती की पहचान शिवपुरी, मोहरिया मिर्जापुर निवासी 23 वर्षीय श्रद्धा मिश्रा और गोपालगंज बिहार निवासी 24 वर्षीय राहुल राय के रूप में हुई है। राहुल के पास से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का आई कार्ड मिला है। जिसमें वह 2009 में लॉ का फिफ्थ सेमेस्टर का स्टूडेंट था। पुलिस को मौके से सलफास के दो पैकेट भी मिले हैं।

ट्रेनों का संचालन हुअा प्रभावित

बिलपुर स्टेशन के एसएस हरजीराम मीना ने बताया कि दोनों के ट्रेन से कटने की सूचना मालगाड़ी के ड्राइवर ने टिसुआ के एसएम को दी थी। जिसके बावजूद भी पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची और शव पटरी पर पड़े रहे। जिसके चलते हावड़ा से हरिद्वार जा रही ट्रेन के कुंभ नगरी सुपर फास्ट ट्रेन के ड्राइवर ने लाश हटने तक ट्रेन आगे बढ़ाने से इन्कार कर दिया। करीब एक घंटे बाद पुलिस पहुंची और शवों को हटाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसके चलते पीछे से आ रही मुगलसराय एक्सप्रेस, सहारनपुर पैसेंजर, राजधानी एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनों को पीछे स्टेशन पर रोका गया।