-आंवला पुलिस ने गैंग लीडर हरिया को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार

BAREILLY: आंवला पुलिस ने राहगीरों से लूट करने वाले गैंग का भांडाफोड़ किया है। पुलिस ने गैंग लीडर हरिओम उर्फ हरिया को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने उसके पास से 3 बाइक, 1 लैपटाप और 1500 रुपए बरामद किए हैं। हरिया ने पूछताछ में 4 वारदातों का खुलासा किया है।

लूटी हुई बाइक से करते थे लूट

प्रेस कांफ्रेंस में एसपी रूरल यमुना प्रसाद ने बताया कि हरिया किशनपुर गौटिया आंवला का रहने वाला है। मौके से भागने वाले बदमाशों में मोहर सिंह और बदायूं निवासी सुमित है। वहीं उसके गैंग में अलीगंज निवासी रोहन और बदायूं निवासी सचिन भी शामिल हैं। बदमाश राहगीरों का बाइक से रास्ता रोक लेते थे और हथियार के बल पर लूट करते थे। यही नहीं लूटी हुई बाइक से भी आगे चलकर लूट करते थे। बदमाश बदायूं, बरेली, व अन्य जिलों में वारदातों को अंजाम देते थे।

इन वारदातों का हुआ खुलासा

-12 सितंबर को तीन बदमाशों ने बहोड़ा और ढिलवारी के बीच चमन सिंह का बैग गायब कर दिया गया था। बैग में लैपटाप, मोबाइल और 8500 रुपए थे।

-12 सितंबर को घुंसी निवासी इदरीश से नूरपुर रेलवे फाटक के पास तीन बदमाशों ने उसकी बाइक लूट ली थी। बाइक में मोबाइल और 5000 रुपए थे

-8 सितंबर को पैगा पुल पर विशेष पाल सिंह से तीन बाइक सवार बदमाशों ने उसकी बाइक व मोबाइल लूट लिया था।

-12 अगस्त को रामपुर व आलमपुर के पास 4 बदमाशों ने रामनगर व आलमपुर कोट के बीच में वीरपाल सिंह की बाइक लूट ली थी।

बदमाशों की क्राइम हिस्ट्री

हरिकिशोर उर्फ हरिया- लूट व चोरी के 5 मुकदमे

सुमित- लूट, चोरी व अपहरण के 8 मुकदमे

मोहर सिंह-लूट व चोरी के 4 मुकदमे

रोहन-लूट, हत्या के प्रयास के 5 मुकदमे

2-------------------

पब्लिक ने पकड़ा बदमाश, तीन वारदातों का खुलासा

नवाबगंज थाना अंतर्गत संडे को पब्लिक द्वारा पकड़े गए बदमाश अंकित की गिरफ्तारी से तीन वारदातों का खुलासा हुआ है। पुलिस पूछताछ में अंकित ने बताया कि उसने अपने साथी अनुज और योगेंद्र के साथ मिलकर 12 सितंबर को बरौल पेट्रोल पंप के मालिक से लूट की थी। इसके अलावा जनवरी में कस्बे के एक व्यक्ति से बैग छीन लिया था। 7 सितंबर को शीशगढ़ में व्यापारी से 95 हजार रुपए लूट लिए थे। बदमाश के पास से एक तमंचा, दो कारतूस और 10 हजार रुपए बरामद हुए हैं।

3--------------------------फोटो हैं

बिजली घरों से चोरी करते थे तार

भोजीपुरा में पकड़े गए चोरों ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। चोरों का निशाना रुरल एरिया के बिजली घर होते थे। ये दिन में बिजली घर की रैकी कर लेते थे और फिर रात में गाड़ी लेकर बिजली घर जाते और तार लोडकर फरार हो जाते थे। अगर कोई विरोध करता था तो उनपर हमला कर देते थे। इसके अलावा नई लाइन के तार भी खंभे से काटकर चोरी कर लेते थे। पुलिस ने सरफराज, राजीव और नत्थू को गिरफ्तार किया है। उनके साथी चरन सिंह, आसिफ उर्फ भूरा फरार होने में कामयाब हो गए थे।