-मीरगंज पुलिस ने बरामद की हरियाणा ब्रांड की अवैध शराब

-ट्रक मालिक गिरफ्तार, लखनऊ में होनी थी शराब की सप्लाई

>BAREILLY: बरेली पुलिस ने हरियाणा ब्रांड की गुड़गांव से लखनऊ सप्लाई के लिए जा रही 180 पेटी 6924 पीस अवैध शराब बरामद की है। पुलिस को शराब तस्करी का शक न हो। इसके लिए तस्करों ने ट्रक में पहले शराब की पेटियों को रखा और उसके ऊपर प्याज की बोरी रख ली थी। पकड़ी की शराब की कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि ड्राइवर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। तस्करी में चार अन्य लोगों का नाम सामने आया है। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

बोरियों और खुले में था प्याज

एसएसपी आरके भारद्वाज ने संडे को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मीरगंज पुलिस को सूचना मिली थी कि लभारी चौकी के पास एक ट्रक जा रहा है। जिसके अंदर अवैध शराब हो सकती है। पुलिस ने टीम ने जब ट्रक को रुकवाकर चेक किया तो उसमें ऊपर प्याज की बोरियां और खुला हुआ प्याज पड़ा हुआ था। जिससे पुलिस एक बार को लगा कि सूचना सही नहीं है। हालांकि पुलिस ने सघनता से चेकिंग किया तो प्याज के नीचे शराब की पेटियां रखी हुई मिली। पुलिस ने मौके से ट्रक मालिक जांडली खुर्द, फतेहबादा हरियाणा निवासी सुरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

सवा लाख रुपए मिला थ्ा किराया

पुलिस पूछताछ में सुरेश कुमार ने बताया कि उसे गुड़गांव से लखनऊ तक शराब की सप्लाई के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए का किराया दिया गया था। मौके से भागे उसके ट्रक ड्राइवर नाम रोहताश निवासी गडुहारी जींद हरियाणा होना बताया है। उसने बताया कि रैन खेड़ी फतेहाबाद, हरियाणा निवासी कुलदीप, गुरप्रीत और दलजीत उर्फ जिंद सगे भाई हैं। ये ही तीनों गुडगांव से अवैध शराब की सप्लाई करते हैं। शराब 60 फिटा रोड त्रिवेणी नगर अलीगंज लखनऊ निवासी विनोद के यहां सप्लाई होनी थी। विनोद शराब का बड़ा तस्कर है। वह करीब 50 करोड़ की संपत्ति का माि1लक है।

गुजरात में भी होती है सप्लाई

पुलिस पूछताछ में आया कि गुड़गांव से अवैध शराब की सप्लाई गुजरात राज्य में भी होती थी। जबकि यहां पर शराब पूरी तरह से बैन है। यहां भी शराब की तस्करी इसी तरह से चोरी छिपे की जाती थी। एसएसपी ने बताया कि अब जल्द ही टीम गुड़गांव और लखनऊ जाकर आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी।

आईजी व एसएसपी ने दिया ईनाम

आईजी और एसएसपी ने भारी मात्रा में हरियाणा ब्रांड की अवैध शराब पकड़ने पर मीरगंज पुलिस को 5-5 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया है। एसएसपी ने पूरी टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मीरगंज पुलिस ने कुछ दिनों पहले भी हरियाणा ब्रांड की भारी मात्रा में शराब पकड़ी थी।

ट्रक के अंदर निकली शराब

45 पर पीस क्वार्टर की 39 पेटी

48 पर पीस क्वार्टर की 85 पेटी

24 पर पीस हाफ की 33 पेटी

12 पर पीस बोतल की 23 पेटी

हरियाणा ब्रांड की थी शराब

गुड़गांव से लखनऊ होनी थी स्पलाई

20 लाख की शराब

180 पेटी में 6924 पीस