बारात लेकर नहीं पहुंचे दूल्हा और उसके घर वाले

पुलिस के दबाव में तीन माह पहले हुआ था दिव्यांग का निकाह

>BAHERI: बहेड़ी के नूरी मोहल्ला वेडसनडे को दिव्यांग दुल्हन और उसके परिवार के लोग बारात का इंतजार करते रहे लेकिन बारात नहीं आई। तीन महीना पहले एक खानदान के एक युवक ने युवती से निकाह कर तो लिया लेकिन विदा करने के लिए नहीं पहुंचा। दूल्हा और उसके परिजन घर छोड़कर फरार हैं। वहीं लड़की के परिजन रातभर बारात का इंतजार करते रहे।

दारोगा ने कराया था निकाह

बहेड़ी के टांडा मोहल्ला निवासी एक तेल कारोबारी युवक के यहां उसकी दिव्यांग मौसेरी बहन रहती थी। इस दौरान दोनों में अफेयर हो गया। जब युवती ने युवक से शादी करने के लिए कहा तो युवक टाल मटोल करने लगा। इसके बाद लड़की के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में की तो तत्कालीन चौकी इंचार्ज सलाउददीन ने युवक पर दबाव बनाकर निकाह करा दिया।

बारातियों के इंतजार में रहे घराती

लड़की दिव्यांग होने के नाते युवक उससे निकाह करने को राजी नहीं था। लेकिन पुलिस के दबाव में निकाह करना पड़ा। निकाह के बाद दोनो पक्षों में शादी की तारीख 20 जुलाई तय हुई। लड़की वालों ने शादी के कार्ड छपवाकर भी बंटवा दिए। इसी बीच युवक ने युवती को फोन करके कह दिया कि वह उसे विदा करने नहीं आएगा। इसके बावजूद कुछ लोगों के बीच में पड़ने पर लड़की वालों ने शादी की तैयारी जारी रखी। वेडनसडे को शादी का माहौल था। लोग बारात का इंतजार कर रहे थे लेकिन बारात नहीं आई।