- बड़े से हॉल में एसी, पंखे, पेयजल, टॉयलेट संबंधी सभी सुविधा मिलेगी फरियादियों को

- निर्माण के लिए जारी की गई पहली किस्त, आरईडी को लेआउट बनाने की जिम्मेदारी

BAREILLY:

विकास भवन में अब फरियादियों को फरियाद सुनाने के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना होगा। क्योंकि फरियादियों की मदद के लिए जल्द ही सामने विकास भवन में स्थित गार्डन में जन सुविधा केंद्र का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए पहली किस्त के तौर पर 3 लाख रुपए जारी कर दिए गए हैं। वहीं रूरल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट विभाग को निर्माण कार्य के लिए लेआउट बनाने के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

मुसीबत से िमलेगी राहत

बता दें कि विकास भवन में रोजाना करीब 3 सौ से ज्यादा फरियादी विभिन्न कार्यो के बाबत पहुंचते हैं। इसमें सर्वाधिक विकलांग और पेंशन संबंधी शिकायतों के निवारण के लिए समाज कल्याण विभाग लोग पहुंचते हैं। जिसकी वजह से अब उन्हें राहत दिए जाने की योजना है। इसलिए जनसुविधा केंद्र भी इसी बात को ध्यान में रखते हुए ठीक इन्हीं विभागों के सामने के गार्डन में बनाया जाएगा। ताकि विकलांग और पेंशन संबंधी जानकारी लेने को पहुंच रहे बुजुर्ग, महिला और दिव्यांग फरियादी को राहत मिल सके। जिले के विकास का जिम्मा संभाल रहा विकास भवन में फरियादियों की शिकायतों का अंबार लगता जा रहा है। अधिकारियों अथवा कर्मचारियों के किसी काम से नदारद होने पर फरियादियों को घंटों बाहर के हॉल में खड़े रहना पड़ता था। वहीं,

ये रहेगी सुविधा

एसी,

पंखे,

कुर्सी,

आरओ वाला शुद्ध पेयजल,

टॉयलेट

एक हेल्पडेस्क

दूर दराज से काफी संख्या में पहुंच रहे फरियादियों को काफी दिक्क त हो रही थी। उनके लिए अब जनसुविधा केंद्र बनाया जाएगा। लेआउट के निर्देशित किया है।

शिव सहाय अवस्थी, सीडीओ