-कट ऑफ मेरिट जानने के लिए पहुंचे स्टूडेंट्स

<-कट ऑफ मेरिट जानने के लिए पहुंचे स्टूडेंट्स

BAREILLY:

BAREILLY: बरेली कॉलेज और वीरांगना रानी अवंतीबाई ग‌र्ल्स कॉलेज में ट्यूजडे से एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रोसेस की शुरूआत हुई। दोनों ही कैंपस में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स का हुजूम उमड़ पड़ा। काउंसलिंग कराने के साथ-साथ मेरिट और काट-ऑफ पता करने के लिए भी काफी संख्या में स्टूडेंट्स कैंपस में आए। स्टूडेंट्स की ज्यादा भीड़ होने की वजह से कॉलेज स्टाफ को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

स्टाफ की कमी खली

अवंतीबाई में पहले ही दिन से सभी कोर्सेज बीए, बीकॉम और बीएससी के लिए काउंसलिंग प्रोसेस स्टार्ट हुई। जिस वजह से कैंपस में काफी संख्या में स्टूडेंट्स उमड़ पड़े। इस वजह से कॉलेज के स्टाफ को उन्हें हैंडल करने के लिए काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी। काउंसलिंग के साथ एडमिशन फॉर्म और फीस जमा करने का काम भी शुरू हो गया। ऐसे में स्टाफ की कमी कॉलेज को काफी खल रही थी। प्रिंसिपल डॉ। प्रीति गौतम ने बताया कि पहली मेरिट लिस्ट के स्टूडेंट्स ख्7 तक नहीं आ पाए तो बाद में उन्हें एडमिशन नहीं दिया जाएगा। बाद में दूसरे लिस्ट के स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाएगा।

बीसीबी में हुए क्फ्8 एडमिशन

बरेली कॉलेज में काउंसलिंग के पहले दिन बीएससी मैथ्स व बायो के लिए एडमिशन लिए गए। दोनों ही सब्जेक्ट में क्भ्0 रैंक तक के स्टूडेंट्स को बुलाया गया था। यहां पर टोटल क्फ्8 स्टूडेंट्स ने एडमिशन कराया। जिसमें से मैथ्स के म्8 और बायो के 70 स्टूडेंट्स थे। डीएसडब्ल्यू डॉ। डीके गुप्ता ने बताया कि ख्फ् जुलाई से फीस जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी। काउंसलिंग के दौरान अछास के अवनीश चौबे और अन्य मेंबर्स के साथ टीचर्स की बहस भी हो गई। वे काउंसलिंग के दौरान बिजली और पानी की सुचारू व्यवस्था न होने का विरोध कर रहे थे। इसके साथ ही कार्यालय साइड के सभी गेट पर ताला लगाए जाने का भी वे विरोध कर रहे थे। वेडनसडे को मैथ्स के लिए रैंक क्भ्क् से फ्08 रैंक तक के स्टूडेंट्स को बुलाया गया है। इसके लिए कट-ऑफ 90.क्ख् से 87.7ख् परसेंटाइल तक रखी गई है। जबकि बायो के लिए रैंक क्भ्क् से ख्भ्ख् रैंक तक के स्टूडेंट्स को बुलाया गया है। इसके लिए कट-ऑफ 8ब्.क्म् से 8ख्.क्0 परसेंटाइल तक रखी गई है।

बीकॉम की पहली कट-ऑफ जारी

बीसीबी ने ट्यूजडे को बीकॉम की मेरिट लिस्ट के साथ पहली कट-ऑफ लिस्ट भी जारी कर दी है। यहां पर बीकॉम की क्0ब्0 सीटों पर एडमिशन होंगे। बीकॉम के लिए काउंसलिंग प्रोसेस ख्फ् जुलाई से स्टार्ट होगी। ख्फ् जुलाई को क्80 रैंक तक के स्टूडेंट्स को बुलाया गया है। इसके लिए कट-ऑफ क्0फ्.भ्क् से 8भ्.97 रैंक तक रखी गई है। वहीं ख्ब् जुलाई को क्8क् से रैंक फ्म्ब् तक के स्टूडेंट्स को बुलाया गया है। इसके लिए 8भ्.97 से 8ख्.फ्7 परसेंटाइल तक कट-ऑफ रखी गई है। वेडनसडे को बीए की मेरिट लिस्ट और कट-ऑफ जारी होगी।