बरेली: बारिश के मौसम में अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो सावधानी से निकलें क्योंकि टूटी गड्ढों वाली सड़कों पर बारिश के चलते पानी भर गया है जिससे गड्ढे छिप गए हैं ऐसे में इन गड्ढों में गिरने से हादसा हो सकता है। हालांकि रोड के बीच में हुए इन गड्ढ़ों में वाहन सवार गिरकर आए दिन घायल भी हो रहे हैं लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदारों को कोई इसकी परवाह नहीं है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने थर्सडे को शहर की रोडस का रियलिटी चेक किया तो हकीकत चौकाने वाले सामने आई। शहर मेन रोड गांधी उद्यान से स्टेडियम रोड, चौपुला से किला पुल, चौकी चौराहा से गांधी उद्यान और सैटेलाइट से सौ फिटा रोड तक बीच रोड पर भी जानलेवा गढ्डे बने हुए थे। आइए बताते हैं आपको शहर की इन रोड्स का हाल

स्टेडियम रोड

शहर के गांधी उद्यान से स्टेडियम को जाने वाली रोड्स कई जगह छोटे बड़े गढ्डे बने हुए हैं। बात स्टेडियम के पास की करें तो स्टेडियम गेट के सामने करीब 5 मीटर तक रोड ही गायब सा है। यहां पर रोड पर बड़ा गड्ढा बना हुआ है। रोड की एक साइट पर बने इस बड़े गढ्डे में कई वाहन सवार गिरकर घायल होते हैं। लेकिन सुनने और देखने वाला कोई नहीं है।

चौपुला से किला रोड

चौपुला से किला को जाने वाली रोड चौपुला फ्लाई ओवर के चलते काफी खराब थी। लेकिन अब सर्विस लेन बनने से तो काफी हालत में सुधार आ गया है। लेकिन सिटी स्टेशन के सामने ट्रंक सीवर लाइन के चलते सिटी से किला पुल तक वन-वे कर दिया गया है। लेकिन बड़ी बात है कि वन-वे किया गए इस रोड पर भी करीब 3 मीटर तक बीच में रोड ही गायब है। यानि पूरी रोड ही गड्ढ़ों में हैं।

गांधी उद्यान से चौपुला रोड

शहर के गांधी उद्यान से चौपुला रोड पर एक साइड से ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम चला था। सीवर लाइन बिछाने के बाद ठेकेदार ने रोड को भी नया बना दिया। लेकिन अब यह रोड बीच से धंस गई जिससे यहां से गुजरने वाले वाहनों को पलटने का भी डर बना हुआ है। हादसे होने के डर के चलते लोगों को यहां से निकलना भी मुश्किल हो रहा है।

पीलीभीत बाईपास रोड

शहर के पीलीभीत बाईपास रोड पर कई ऐसे जानलेवा गढ्डे बने हुए हैँ जहां से लोगों को निकलना मुश्किल हो रहा है। लेकिन इन गड्ढ़ों को भी कोई ठीक करने वाला नहीं है। जिस कारण लोगों को इस रोड से गुजरने में मुश्किल हो रही है। इतना ही नहीं इस रोड पर बने गड्ढ़ों के चलते आए दिन हादसे भी हो रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी कोई सुनने वाला नहीं है।

डिप्टी सीएम के आने से पहले हुआ सुधार

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या 16 जून को शहर में आए थे। वह त्रिशुल एयरबेस से रोड मार्ग से सर्किट हाउस तक पहुंचे थे। लेकिन उनके गुजरने से पहले सौ फिटा रोड पर भी कई जगह गढ्डे थे लेकिन उन गड्ढों को रात में ही एक दिन पहले भर दिया गया। जबकि अदर रोड्स के गड्ढों को कोई देखने वाला नहीं है।

शहर की रोड्स में बड़े गड्ढों के कारण आए दिन टू व्हीलर सवार गिरकर घायल हो रहे हैं। लेकिन इसके बाद जिम्मेदारों को रोडस के गड्ढे नहीं दिखाई देते हैं।

विनीत प्रकाश, अधिवक्ता

बारिश के मौसम में यह रोड पर बने बड़े गड्ढों में पानी भरने से दिखाई नहीं देते हैं। इससे इनमें कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। जिम्मेदारों को गड्ढों को भरवाना चाहिए।

सोनी रत्‍‌नाकर, प्लेयर