-दो बाइक सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

-ज्वेलर शॉप ओपन कर नल पर गया था पानी लेने

BAREILLY: भोजीपुरा थाना के पीपलसाना चौधरी स्थित एक ज्वैलर शॉप से संडे सुबह बाइक सवार दो बदमाशों ने लाखों की ज्वैलरी पर हाथ साफ कर दिया। ज्वेलर शॉप ओपन कर नल पर पानी लेने गया था, तभी मौका देखकर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। बदमाशों के हाथ करीब 15 लाख का सोना हाथ लगने की बात की जा रही है। बताया जा रहा कि पेपर न होने के चलते ज्वैलर न रकम कम बतायी है। पुलिस ने टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला लेकिन कोई संदिग्ध बाइक नहीं मिली। पुलिस मंडे मार्केट में स्थित बैंक की सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी।

शॉप के अंदर रख्ो थे बैग

हरिओम गंगवार पीपलसाना चौधरी के रहने वाले हैं। घर से कुछ दूरी पर ही उनकी ज्वैलरी शॉप है। वह रोजाना की तरह घर से सुबह दो बैग में ज्वैलरी रखकर शॉप पर पहुंचे थे। जब वह दुकान पर पहुंचे तो देखा कि शटर के किनारे गंदगी पड़ी हुई है। उन्होंने शटर ओपन किया और दोनों बैग दुकान के अंदर रख दिए। वह पास में ही लगे नल पर पानी लेने चले गए। जब वह वापस आए तो देखा कि बैग गायब थे। ज्वैलर ने बताया कि बैग में 1 लाख रुपए नकद, 8 किलो चांदी और 100 ग्राम सोने के आभूषण थे।

दो बाइक सवार बदमाश थे

पुलिस ने जब आसपास लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि दो बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। बाइक ब्लैक कलर की पल्सर थी। बदमाशों ने दुकान के पास ही एक ठेली के पास बाइक खड़ी की थी। ठेली वाले ने बाइक देखी थी, लेकिन उसे बदमाश दिखायी नहीं दिए थे। वह भी नल पर पानी लेने गया था, जब वह वापस आया तो बाइक वहां से गायब थी। ज्वैलर ने शुरुआत में करीब 15 लाख का माल जाना बताया था, लेकिन पुलिस के सवाल-जवाब से उसने बाद में कम ज्वैलरी दिखायी, क्योंकि उसके पास ज्वैलरी के पूरे कागजात नहीं थे।

2-------------------

कोल्डड्रिंक वाली ई-रिक्शा लुटेरी गैंग

शहर में ताबड़तोड़ वारदातों को दे रहे हैं अंजाम

चार खरीदार भेजे जेल लेकिन नहीं रुकी लूट

बरेली में कोल्डड्रिंक वाली ई-रिक्शा लुटेरी गैंग ने पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। गैंग के 4 सदस्य सवारी बनकर ई-रिक्शा में बैठते हैं और रास्ते में ड्राइवर को कोल्डड्रिंक पीने को देते हैं। उसके बाद बदमाश ई-रिक्शा और नकदी लूटकर फरार हो जाते हैं। पिछले एक सप्ताह में 3 वारदातें सामने आ चुकी हैं। सैटरडे रात भी किला एरिया में बदमाशों ने एक रिक्शा लूट लिया। पुलिस चोरी का ई-रिक्शा खरीदने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, लेकिन ई-रिक्शा लूटने वालों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है।

रास्ते में लूटकर फेंक गए

सैटरडे रात किला एरिया में चार बदमाशों ने ई-रिक्शा ड्राइवर मोहम्मद तस्लीम को कोल्डड्रिंक पिलाकर ई-रिक्शा और 500 रुपए लूट लिए। ड्राइवर के मुताबिक वह रात में करीब साढ़े 10 बजे नुमाइश के बाहर खड़ा था। इसी दौरान 4 युवक आए और किला पुल के लिए ई-रिक्शा बुक किया। जैसे ही वह सिटी स्टेशन के पास पहुंचा तो युवकों ने कोल्डड्रिंक निकालकर पी और एक ग्लास उसे भी पीने के लिए दिया। कोल्डड्रिंक पीने के बाद उसे होश नहीं रहा और वह बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो ई-रिक्शा और 500 रुपए गायब थे।

इनके साथ भी हुइर् वारदातें

20 जून को कैंट के लाल फाटक के पास भी 4 बदमाशों ने ई-रिक्शा लूट लिया था। बदमाशों ने जंक्शन से लाल फाटक के लिए ई-रिक्शा बुक किया था। क्रॉसिंग के पहले बदमाशों ने कोल्डड्रिंक पी और उसे भी पीने के लिए दी। उसके बाद उसके 1600 रुपए और ई-रिक्शा लूट लिया। 18 जून को किला पुलिस ने 4 युवकों को चोरी का ई-रिक्शा खरीदने के मामले में पकड़ा था। यह ई-रिक्शा शाहजहांपुर के बंटी ने बेचे थे। पुलिस उसे नहीं पकड़ सकी है।

लुटेरी गैंग का तरीका

सवारी बनकर ई-रिक्शा बुक करता है

कम से कम 4 बदमाश रहते हैं

रात में ही देते हैं वारदात को अंजाम

रास्ते में ड्राइवर को कोल्डड्रिंक पिलाते हैं

ई-रिक्शा के साथ नकदी लूट लेते हैं

इसलिए नहीं पकड़ पा रही पुलिस

अधिकतर ई-रिक्शा रजिस्टर्ड नहीं हैं

लूट के बाद ई-रिक्शा का कलर बदल दिया जाता है

ऐसे में पुलिस को ई-रिक्शा पहचानना ही मुश्किल होता है

शाहजहांपुर या किसी दूसरे जिले का भी हो सकता है गैंग

3----------------

फोटो स्टूडियो शॉप में चोरी

सुभाषनगर थाना अंतर्गत शिवधाम कालोनी में चोरों ने कृष्णा फोटो स्टूडियो शॉप का ताला तोड़कर नकदी व सामान चोरी कर लिया। विकास नगर निवासी सुरजीत सिंह के मुताबिक उन्होंने 24 जून की शाम को शॉप बंद की थी। रात में करीब 3 बजे दुकान मालिक का फोन आया कि शटर टूटा हुआ है। जब वह दुकान पर पहुंचा तो दुकान में रखे 2500 रुपए, लैपटॉप व रिकॉर्डर गायब थे। चोरों ने दुकान का ग्लास भी तोड़ दिया। सुरजीत ने सुभाषनगर थाना में तहरीर दी है।