-बोर्ड परीक्षा में सुबह की पाली में हाईस्कूल कृषि, इंटरमीडिएट में हिन्दी साहित्य का था पेपर

-द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट हिन्दी सामान्य के परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

-प्रथम पाली-

हाईस्कूल पेपर कृषि

-1239 पंजीकृत

-1136 उपस्थित

-103 अनुपस्थित

इंटरमीडिएट-हिन्दी साहित्य

-19168 पंजीकृत

-16898 उपस्थित

-2279 अनुपस्थित

सकेण्ड पाली हिन्दी सामान्य

<-बोर्ड परीक्षा में सुबह की पाली में हाईस्कूल कृषि, इंटरमीडिएट में हिन्दी साहित्य का था पेपर

-द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट हिन्दी सामान्य के परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

-प्रथम पाली-

हाईस्कूल पेपर कृषि

-क्ख्फ्9 पंजीकृत

-क्क्फ्म् उपस्थित

-क्0फ् अनुपस्थित

इंटरमीडिएट-हिन्दी साहित्य

-क्9क्म्8 पंजीकृत

-क्म्898 उपस्थित

-ख्ख्79 अनुपस्थित

सकेण्ड पाली हिन्दी सामान्य

BAEREILLY

BAEREILLY :

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में केंद्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए थर्सडे को डीएम कैप्टन आर विक्रम सिंह खुद ही निकल पड़े। उनके साथ डीआईओएस अचल कुमार और सीडीओ भी मौजूद रहे। सबसे पहले वह जीआईसी पहुंचे। यहां व्यवस्थाएं देखने के बाद डीएम ने मीरगंज के राजेन्द्र प्रसाद इंटर कॉलेज सहित करीब आधा दर्जन से अधिक परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापक से जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी ली और अव्यवस्था होने पर तुरंत कंट्रोल रूम से सूचना देने को कहा। आज प्रथम पाली में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के ख्फ्8ख् स्टूडेंट्स अनुपस्थित रहे।

कक्ष निरीक्षक कम मिलने पर जताई नाराजगी

डीएम जब दोपहर को मीरगंज में राजेन्द्र प्रसाद इंटर कॉलेज सहित अन्य परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचे तो उन्हें कई ऐसे कक्ष मिले जिसमें एक-एक कक्ष निरीक्षक ड्यूटी करते हुए मिला। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए डीआईओएस को कक्ष निरीक्षकों की संख्या पूरी करने के निर्देश दिए। साथ ही बहाना बनाकर ड्यूटी नहीं करने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई और वेतन काटने का भी निर्देश दिया। थर्सडे को सुबह की पाली में भी बेसिक के भ्फ्क् शिक्षक अनुपस्थित रहे।

सीसीटीवी फुटेज भी देखे

डीएम ने मीरगंज में राजेंद्र प्रसाद इंटर कॉलेज में पिछले दो दिनों और आज की सीसीटीवी फुटेज चेक की। इसके बाद उन्होंने अन्य परीक्षा केन्द्रों पर भी सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। वहीं डीआईओएस ने संवेदनशील और अति संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की स्थित देखी और फुटेज चेक की। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को आदेश दिया कि सीसीटीवी में समस्या होने पर तुंरत कंट्रोल रूम पर सूचित करके समस्या दूर कराएं।