- संडे को डीएम संग हुई अधिकारियों की मीटिंग

- भारत सरकार को आज भेजा जाएगा प्रस्ताव

BAREILLY:

कैंटोमेंट में रह रहे सिविलियंस को बिजली देने को लेकर संडे को एक मीटिंग हुई। डीएम गौरव दयाल, डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रिसिटी कमेटी के चेयरपर्सन व सांसद संतोष गंगवार, कंटोमेंट बोर्ड और बिजली विभाग के अधिकारियों के बीच हुई इस मीटिंग में प्रोजेक्ट पर 2.76 करोड़ की सहमति बनी। कैंटोमेंट के बंगला एरिया में बिजली दिए जाने का यह प्रस्ताव भारत सरकार को आज भेज दिया जाएगा।

आज भेजा जाएगा प्रस्ताव

पिछले दिनों प्रमुख सचिव उर्जा ने बंगला एरिया को बिजली देने की बात कही थी। बंगला एरिया को इंटीग्रेडेट पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) के अंतर्गत बिजली देने की योजना विभाग की है। यह योजना फिलहाल बरेली के छोटे-मोटे कस्बों में चल रही है। जोकि, 100 करोड़ की है। इसी प्रोजेक्ट में भी यह योजना शामिल किया गया है। इसके लिए संडे को डीएम गौरव दयाल, डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रिसिटी कमेटी के चेयरपर्सन संतोष गंगवार, बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर वीके शर्मा, एक्सईएन पीए मोगा, कैंटोमेंट बोर्ड के ब्रिगेडियर बरेली कमांड सीएल झा, एडमिन कमांड कर्नल राजेश त्यागी और सीईओ कैंटोमेंट पीके सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। सभी अधिकारियों की मौजूदगी में 2.76 करोड़ के प्रस्ताव पर सहमति बनी। इस प्रस्ताव को पहले से चल रहे आईपीडीएस प्रोजेक्ट में शामिल कर आज भारत सरकार को भेजी जाएगी।

कैंटोमेंट बोर्ड ने बिजली देने से कर दिया है मना

दरअसल, बिजली विभाग एमईएस को बिजली सप्लाई करता है। लेकिन, बिजली किसे मिलनी चाहिए यह खुद एमईएस डिसाइड करता है। लेकिन, सिविलियंस को यह कह कर लास्ट डेटलाइन दे दी गयी है कि एमईएम को जो भी बिजली मिलती है वह आर्मी एरिया को ही पूरा नहीं हो पाता है। इस वजह से अब बंगला एरिया को बिजली नहीं दी जा सकती है। इस एरिया में करीब 70 बंग्ला है। इसके लिए लोगों को 31 अक्टूबर की डेटलाइन भी दी गयी है। डेटलाइन के बाद इस एरिया की बिजली सप्लाई काट दी जाएगी।

मीटिंग में 2.76 करोड़ के प्रस्ताव पर सहमति बनी है। यह प्रस्ताव भारत सरकार को मंडे को भेज दी जाएगी। सब कुछ ठीक रहा तो, बंगला एरिया को यूपीपीसीएल बिजली सप्लाई करेगा।

पीए मोगा, एक्सईएन, बिजली विभाग