-15 सालों से परिवार के साथ रह रहा है बाबू

-अधिकारियों के नोटिस के बाद भी हेकड़ी पर अड़ा बाबू

फोटो

BAREILLY

डीआईओएस ऑफिस में कार्यरत दागी बाबू की करतूतों का एक और खुलासा हुआ है। बाबू ने डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी के कैंपस में बना कमरा अवैध रुप से कब्जा रखा है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ बीते 15 सालों से रह रहा है। हैरानगी की बात यह है कि अधिकारियों के नोटिस के बाद भी बाबू ने कमरा खाली नहीं किया।

हेकड़ी पर अड़ा बाबू

बाबू कलीम खां को 15 साल पहले जीआईसी कैंपस में बनी डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में आवास आवंटित किया गया था। लेकिन सपा नेता की सरपरस्ती में होने के कारण उसने उस पर कब्जा कर लिया। चौंकाने वाली बात यह है कि जब उसका बरेली से तबादला हुआ, तब भी उसने आवास नहीं छोड़ा। वहीं, अपने राजनैतिक संबंधों का फायदा लेते हुए वह वापस बरेली आ गया। बीते दिनों जब राज्य पुस्तकालय की अधिकारी शांतुना तिवारी को डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी के निरीक्षण के दौरान जब इस बात का पता चला, तो उन्होंने डीआईओएस को निर्देश दिए कि कमरों से बाबू का कब्जा हटाया जाए। अधिकारी के आदेश को अमलीजामा पहनाते हुए तत्कालीन डीआईओएस गजेन्द्र कुमार ने नोटिस जारी किया, लेकिन बाबू हठधर्मिता दिखाते हुए कमरे खाली नहीं किए। वहीं, इसी बीच डीआईओएस का तबादला हो गया। जिसके बाद विभाग ने फाइल को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

वर्जन,

बाबू लाइब्रेरी में बीते 15 साल से रह रहा है। मुझे जब से चार्ज मिला तब लाइब्रेरी के कमरों में बाबू का परिवार रहता आ रहा है। इन्हें खाली कराने की जिम्मेदारी डीआईओएस की है।

डॉ। अवनीश यादव, प्रभारी लाइब्रेरी इंचार्ज