कमिश्नर व डीआईजी ने लॉ एंड आर्डर की मीटिंग में दिए सख्त निर्देश

अवैध शराब के कारोबार को भी पूरी तरह से ध्वस्त करने का आदेश

BAREILLY: फरीदपुर के पदारथपुर में पशु तस्करों की गोली से दारोगा मनोज कुमार के शहीद होने के बाद पुलिस-प्रशासन पशु तस्करी का पूरी तरह से खात्मा करने में लग गया है। वेडनसडे को कमिश्नरी में लॉ एंड ऑर्डर की मीटिंग में भी पशु तस्करी व अवैध शराब का मामला छाया रहा। कमिश्नर प्रमांशु व डीआईजी आरकेएस राठौर ने पशु तस्करी व अवैध शराब के कारोबार को ध्वस्त कर पूरी तरह से खात्मा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

पूरी फोर्स के साथ दें दबिश

मीटिंग में डीआईजी ने पशु तस्करी के खिलाफ मंडल में सख्ती से अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पशु तस्करी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जाएं, लेकिन इस दौरान फोर्स भारी संख्या में मौजूद रहे। उन्होंने बकरीद पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ नई परंपरा न डालने पर जोर दिया। मीटिंग में गणेश चतुर्थी पर भी कड़ी व्यवस्था करने का आदेश दिया। कमिश्नर ने दोनों त्योहारों पर नगर निगम को सफाई व जल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

867 स्थानों पर हुई छापेमारी

मीटिंग में आबकारी उपायुक्त को निर्देश दिए गए कि वह व्यापक स्तर पर अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करें और शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दें। अवैध शराब तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाए। सभी चिह्नित जगहों पर लगातार कार्रवाई की जाए। उपायुक्त आबकारी ने बताया कि इस साल अब तक 867 स्थानों पर छापा मारा गया। इस दौरान 11 हजार 156 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई, जिसमें 668 लोग पकड़े गए। इनमें से 133 को जेल भेजा गया। मीटिंग में मंडल के सभी डीएम व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।