-सीडीओ ने भदपुरा ब्लॉक के सचिव पर गिरी गाज

-नवाबगंज के सभी सचिवों का वेतन रोका

BAREILLY: विकास कार्यो में लापरवाही बरतने के मामले में सीडीओ सत्येंद्र कुमार ने सख्त एक्शन लिया है। सीडीओ ने भदपुरा ब्लॉक के सचिव शंकर लाल को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने कुछ सचिवों को छोड़कर नवाबगंज के सभी सचिवों का वेतन रोक दिया है। इसके अलावा रोजगार सेवकों के भी वेतन रोके गए हैं। फ्राइडे को सीडीओ ने विकास कार्यो की समीक्षा की तो सभी जगह लापरवाही मिली। सीडीओ ने मीटिंग में सभी को एप के जरिए ऑनलाइन डॉटा फीडिंग की भी जानकारी दी। थर्सडे को सीडीओ ने दो सेक्रेट्री को सस्पेंड कर दिया था।

कई अधिकारियों को लगाइर् फटकार

फ्राइडे को आयोजित मीटिंग में नबावगंज, भदुपरा, भुता, फतेहगंज पश्चिमी, क्यारा भोजीपुरा, बिथरी चैनपुर विकास खंड में मनरेगा, पीएम आवास, कुपोषित ग्रामों में महिला स्वयं सहायता समूह, ओडीएफ, व अन्य कामों का हाल जाना। विकास कार्यो में लापरवाही पर सीडीओ ने डीडीओ रामरक्षपाल सिंह, परियोजना निदेशक वीरेंद्र कुमार, सांख्यिकी अधिकारी सलमान जमीर ने फटकार लगाई और सभी का जवाब तलब किया है। मनरेगा का भुगतान में ढिलाही बरतने, पीएम आवास योजना के पात्रों को लाभांवित नहीं करने, और मीटिंग में न पहुंचने पर ब्लॉक भदपुरा के सेक्रेट्री शंकर लाल गंगवार को सस्पेंड कर दिया गया।

विकास कार्यो की स्िथति खराब

इसके अलावा उन्होंने पीएम आवासों का टारगेट पूछा तो नवाबगंज के पंचायत सचिव संजीव उपाध्याय, आदित्य नारायण व मनीष यादव बंगले झांकने लगे। सीडीओ ने कम्प्यूटर ऑपरेटर को फाइल दबाने का दोषी पाए जाने पर नोटिस जारी किया है। नवाबगंज, फतेहगंज पश्चिमी, भदपुरा, बिथरी चैनपुर के तकनीकी सहायकों को मनरेगा में लापरवाही बरतने पर जवाब तलब किया है। मीटिंग में सीडीओ ने पाया कि भदपुरा के कोठा मक्खन, मुडि़या जगरूपा, नरहइ, नगवा नगला, कोठईया गांव में विकास कार्यो की स्थिति बेहद खराब है। सीडीओ ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट में 1193 में से सिर्फ 41 ग्राम पंचायतें ही ओडीएफ हुई हैं। इस पर सभी सेक्रेट्री को चेतावनी दी गई है।