- मेले में आज पवित्र स्नान करेंगे हजारों श्रद्धालु, प्रशासन ने कसी कमर

- ट्रैक्टर ट्राली समेत निजी वाहनों से घाट पर पहुंचे हजारों लोग, आज करेंगे स्नान

BAREILLY:

रामगंगा चौबारी मेला फ्राइडे को सामाजिक सरोकारों को समर्पित रहा। सामाजिक और गंगा बचाने को समर्पित समितियों ने मेले में रैली, नुक्कड़ नाटक, शपथ समारोह और सहिष्णुता अपनाओ अभियान चलाए। इसी बीच मेले में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की आवाजाही जारी रही। कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए आस पास के इलाकों समेत दूर दराज के श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी। रामगंगा मित्रों व अन्य समाजसेवी संस्थाओं ने श्रद्धालुओं के रहने समेत अन्य कार्यो में सहायता की।

आईटीबीपी ने किया अवेयर

घाट पर सजे मेले में बुखारा रोड स्थित आईटीबीपी की ओर से बैंड परफार्मेस हुई। उन्होंने बैंड के जरिए लोगों को गंगा को प्रदूषण मुक्त बनाने और पौधे लगाने समेत देश प्रेम के प्रति अलख जगाई। इसके बाद उन्होंने पौधे वितरित कर लोगों को अपने घर या खलिहानों में पौधरोपण की सलाह दी। बैंड देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। जवानों ने लोगों को शपथ दिलाई और उन्हें पर्यावरण सरंक्षण के प्रति अवेयर किया। वहीं, प्रशासन ने उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए सभी अरेंजमेंट्स को लास्ट टच दिया। घाट पर मौजूद पंडितों, पुजारियों, नौका चालकों और गोताखोरों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए।

श्रद्धालुओं से पटा चौबारी

रामगंगा घाट स्थित चौबारी मेले के मौके पर कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए फ्राइडे सुबह से श्रद्धालुओं की आवागमन रहा। बैलगाड़ी, ट्रैक्टर व निजी साधनों पर सवार होकर श्रद्धालु मेले में शिरकत करने पहुंचे। देर शाम तक तकरीबन 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के स्नान के लिए पहुंचने की संभावना रामगंगा मेला कमेटी ने जताई है। बताया कि सैटरडे दिन भर में करीब 1 लाख से अधिक श्रद्धालु रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर समेत जिले के 15 ब्लॉकों के ग्रामीण और कस्बा निवासी आए हैं जो घाट पर स्नान करेंगे। सैटरडे को मुख्य घुड़दौड़ का आयोजन भी होगा।