-हाईस्पीड में दौड़ेगी नए क्लेवर वाली चीता मोबाइल

-पुलिस लाइन से आईजी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

>BAREILLY: बरेली सिटी की फ‌र्स्ट रेस्पॉन्डर चीता मोबाइल अब बदमाशों को तेज स्पीड में चेज करेगी। इसके तहत हुए ट्रायल में नाइट में चीता मोबाइल कांकरटोला से अयूब खां तक करीब तीन किलोमीटर की ज्यादा की दूरी महज महज तीन मिनट में तय कर ली। इस दौरान चीता पुलिस के बाइक की स्पीड करीब 100 के ऊपर रही। क्योंकि चीता पुलिसकर्मियों को तेज बाइक चलाने की ट्रेनिंग दी गई है। इसके अलावा उन्हें नाइन एमएम की पिस्टल चलाने, जूडो कराटे व अन्य ट्रेनिंग भी दी गई है। वहीं सैटरडे आईजी विजय सिंह मीना, डीआईजी आशुतोष कुमार और एसएसपी आरके भारद्वाज ने पुलिस लाइन से नई क्लेवर वाली चीता को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर एसपी रूरल यमुना प्रसाद, एसपी ट्रैफिक ओपी यादव, एसपी क्राइम विजय गौतम और सीओ सेकेंड स्नेहलता भी मौजूद रहीं।

प्रो एक्टिव भी बनें पुलिसकर्मी

चीता को रवाना करने से पहले एसपी सिटी समीर सौरभ और सीओ सिटी फ‌र्स्ट ने अधिकारियों के सामने पावर प्रेजेंटेशन दिया। इस दौरान आईजी विजय सिंह मीना ने नई चीता को पुलिस कंट्रोल से सूचना मिलने के बाद काम करने के साथ-साथ प्रो एक्टिव बनने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई मामला उनके संज्ञान में आए तो कंट्रोल रूम का वेट किए बिना मौके पर पहुंचे। इससे पुलिस की छवि भी अच्छी बनेगी।

श्रीमान और श्रीमती ही कहें

वहीं डीआईजी आशुतोष कुमार ने चीता पुलिसकर्मियों से कहा कि वह जब भी किसी वारदात स्थल पर जाएं तो चाहे कोई हो उससे श्रीमान और श्रीमती करके ही बात करें। हो सकता वो आपको गाली भी दे लेकिन उस वक्त बर्दाश्त कर लें और पैन कैमरा से उसकी रिकार्डिग करें और लीगल कार्रवाइर्1 करें।

मिसबिहेव करेंगे तो कैमरे में होंगे कैद

पावर प्रेजेंटेशन के दौरान एसपी सिटी ने बताया कि नई चीता मोबाइल को 9 एमएम पिस्टल, हाई विजिविलिटी जैकेट, पैन कैमरा, हेल्मेट व फ‌र्स्ट एड किट दी गई हैं। पैन कैमरा के तहत यादि कोई पुलिसकर्मी से अभद्रता करता है तो उसे रिकार्ड किया जा सकेगा। कैमरे के पास लिखा होगा कि आप कैमरे की नजर में है ताकि किसी की प्राइवेसी में खलल न हो। एसपी सिटी ने बताया कि नई चीता को पिस्टल चलाने के साथ-साथ घायल का मौके पर इलाज करने और अन आ‌र्म्ड कांबेट यानी जूडो कराटे की ट्रेनिंग दी गई ताकि बिना हथियार के भी बदमाश से मोर्चा लिया जा सके। सभी की दो-दो घंटे की ड्यूटी फिक्स की गई हैं और कंट्रोल रूम से सूचना पर जाने के बाद वापस उसी प्वाइंट पर पहुंचना होगा।