-सादी वर्दी में मौजूद पुलिस ने 9 युवकों को मुर्गे की दावत उड़ाते पकड़ा

-फ्लोरा गार्डन में एक दिन पहले पूर्व ब्लॉक प्रमुख का बैग हुआ था पार

BAREILLY: एक कहावत है, बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना। कुछ इसी तरह का नजारा सैटरडे रात पीलीभीत रोड स्थित फाहम लॉन में देखने को मिला। यहां लॉन में पुलिस सादी वर्दी में बच्चा चोर गैंग की तलाश कर रही थी कि पुलिस के हत्थे चोरी से मुर्गे की दावत उड़ाते 9 लोग पकड़े गए। पकड़े गए युवक में कोई प्राइवेट जॉब करता है तो कोई जॉब की तलाश कर रहा है। कुछ युवक दूसरे जिलों के भी रहने वाले हैं। पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है।

कपड़ों से हुअा है शक

फ्राइडे रात फ्लोरा गार्डन में मिलक की पूर्व ब्लॉक प्रमुख आशा भास्कर का बैग चोरी होने के बाद पुलिस बच्चा चोर गैंग की तलाश में लगी थी। पुलिस बैंक्वेट हॉलों में घूमकर सादी वर्दी में संदिग्धों पर नजर रख रही थी। इसी दौरान पुलिस को फाहम लॉन में एक युवक वलीमा की दावत में मुर्गे खा रहा था। अलग तरह के कपड़े, माथे पर तिलक व हरकतों से पुलिस को उसपर शक बढ़ गया। पुलिस ने उसे संदिग्ध मानकर पकड़कर पूछताछ की तो वह कुछ बता नहीं सका। उसके बाद पुलिस ने एक-एक कर 9 लोगों को पकड़ लिया। जब उनकी दावत देने वाले परिवार वालों से पहचान कराई तो किसी ने पहचानने से इनकार कर दिया। उसके बाद पुलिस सभी को थाने पकड़कर ले गई।

सेल्समैन की करतें हैं नौकरी

पुलिस ने जब पकड़े गए युवकों से पूछताछ की तो उनमें ज्यादातर प्राइवेट नौकरी करने वाले निकले। कोई सेल्समैन की जॉब करता है तो कोई किसी होटल पर काम करता है। एक बारादरी थाना के सामने होटल पर ही काम करने वाला निकला। एक युवक नौकरी की तलाश में बरेली में रह रहा था। पुलिस पूछताछ में युवकों की पहचान सीतापुर निवासी सत्यप्रकाश, पानी की टंकी निवासी देवेश, काजी टोला निवासी समीर, सैदपुर हाकिंस निवासी सलीम, काजीगंज निवासी आशू, हंडिया इलाहाबाद निवासी सोनू व अन्य के रूप में हुई है। पुलिस ने सभी के परिजनों को बुलाने के बाद उनको हिदायत देकर सुपुर्द कर दिया है।

6 बारात घरों में की तलाश

पुलिस ने बच्चा चोरों को पकड़ने के लिए सैटरडे रात पीलीभीत रोड स्थित 6 बैंक्वेट हॉल में चेकिंग की। यहां जो भी संदिग्ध नजर आया, उससे पूछताछ की गई। पुलिस संडे रात भी बैंक्वेट हालों में सादी वर्दी में तैनात रहेगी। बता दें कि बरेली शादी का सीजन शुरू होते ही बच्चा गैंग एक्टिव हो जाता है और कीमती सामान पार कर देता है। फ्राइडे रात पूर्व ब्लॉक प्रमुख आशा भास्कर का चोरी हुए बैग के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है।