-27 मार्च 2016 को गुमशुदा हुआ था 5 वर्षीय मासूम

-मासूम की मां नहीं भुला पाई याद लाड़ले का फोटो रख मनाती है बर्थडे

<-ख्7 मार्च ख्0क्म् को गुमशुदा हुआ था भ् वर्षीय मासूम

-मासूम की मां नहीं भुला पाई याद लाड़ले का फोटो रख मनाती है बर्थडे

BAREILLYBAREILLY:

अपने 'लाल' को डेढ़ साल पहले खो चुकी मां लाडले को आज भी उतना ही प्यार करती है। अपने लाडले की याद में वह अपने साथ एक फोटो रखती है,और जब भी दिल नहीं मानता है तो फोटो को देखकर मन बहला लेती है। इतना ही नहीं वह पति के साथ बेटे का बर्थडे मनाना भी नहीं भूलती हैं। मां का कहना है कि मेरा 'लाल' तो लापता हो गया लेकिन यादें आज भी ताजी है। गुमशुदा हुए एक 'लाल' की मां ने यह बात सैटरडे को दैनिक जागरण आईनेक्टस्ट से कही।

ख्7 मार्च ख्0क्म् को हुआ गुमशुदा

सैदपुर हॉकिन्स निवासी बब्लू मौर्य का बड़ा बेटा हर्ष मौर्य भ् वर्ष विगत ख्7 मार्च ख्0क्म् को खेलते समय लापता हो गया था। बब्लू मौर्य सब्जी का काम करते हैं। वह मस्जिद के पास सब्जी की दुकान लगाए हुए थी। पत्नी के साथ घर से हर्ष भी दुकान पर चला गया। वहां पर उसने मां से आईस्क्रीम मांगी तो मां ने उसे आईसक्रीम दिलाई और पति से कुछ बात करने लगी। चंद मिनट के बाद जब पीछे मुड़कर देखा तो हर्ष गायब था। वहां पर खेल अन्य बच्चों से जब पूछा तो वह कुछ भी नहीं बता सके। काफी खोजबीन की लेकिन जब कोई सुराग नहीं लगा तो पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करवा दी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करने के बाद मासूम को तलाश किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। मासूम के गुमशुदा होने के बाद मां-बाप भी उसे काफी तलाश किया लेकिन हार कर बैठ गए।

फोटो रख मनाते हैं बर्थडे

हर्ष की मां ने बताया कि वह बेटे याद को कभी नहीं भुला पाती है। उसका भ् मार्च को बर्थडे होता है। लेकिन क्या करें लाडले की याद में उसकी फोटो के आगे केक काटकर आज भी बर्थडे मनाती हैं। बब्लू मौर्य ने बताया कि वह पत्नी को काफी समझा चुके हैं कि बेटा के आने के बाद ही बर्थडे मनाएंगे। लेकिन पत्नी उसका बर्थडे मनाना नहीं छोड़ना चाहती है। हर्ष अपने बर्थडे पर पूरे दिन खुशी मनाता था।

बेटे की याद फोटो बना सहारा

हर्ष की मां को जब अपने लाडले की याद सताती है तो वह फोटो देखकर मन बहला लेती है। उन्होंने बताया कि जब हर्ष गुमशुदा हुआ था केवल इकलौता बेटा ही था। लेकिन अब एक बेटा और है, जो अभी करीब एक वर्ष का है। बब्लू मौर्य ने बताया कि जब मोहल्ले के बच्चे स्कूल जाते थे तो वह भी स्कूल जाने के लिए जिद करता था। तो उसका एनसी क्लास में एडमिशन मोहल्ले के एक निजी स्कूल में कराया था। बेटा तो गुमशुदा हो गया लेकिन उसकी बुक्स और बैग देखकर मां-बाप की याद ताजी हो जाती है।

----------------------

सैदपुर हॉकिन्स से एक मासूम भ् वर्षीय गुमशदा हो गया था। उसकी बरामदगी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

नरेश त्यागी, एसएचओ, इज्जतनगर