- क्रिसमस के मौके पर रेड कलर से गुलजार हुआ बाजार,

- सेंटा क्लॉज ड्रेस, क्रिसमस ट्री और चरनी की जबरदस्त डिमांड

<- क्रिसमस के मौके पर रेड कलर से गुलजार हुआ बाजार,

- सेंटा क्लॉज ड्रेस, क्रिसमस ट्री और चरनी की जबरदस्त डिमांड

BAREILLY: BAREILLY: शहर में हर तरफ बस रेड कलर ही नजर आ रहा है। हो भी क्यों नआखिर सेंटा अपने साथ क्रिसमस फेस्टिवल जो लेकर आ रहे हैं। ख्भ् दिसंबर को सेलीब्रेट किए जाने वाले क्रिसमस डे पर धूम मचाने के लिए शहरवासी जोर-शोर के साथ तैयारियों में जुटे हैं। बाजार भी क्रिसमस के रंग में पूरी तरह रंग चुका है। विभिन्न तरीके के गिफ्ट आइटम्स से लेकर सेंटा ड्रेस, क्रॉस और चरनी की जबरदस्त डिमांड हो रही है। अपने रिलेटिव्स को गिफ्ट देने के लिए बरेलियंस ऑनलाइन भी गिफ्ट और बुके एडवांस बुक करवा रहे हैं।

चरनी है खास

क्रिसमस के मौके पर इस बार खास मंजर सीन यानि चरनी सीनरी लोगों को काफी लुभा रही है। आमतौर पर चरनी के दृश्य को क्रिश्चियन फैमिली घरों में एक साथ मिलकर बनाती है, लेकिन शहर में पहली बार मार्केट में अवेलेबल चरनी की काफी डिमांड है। शॉपकीपर्स ने बताया कि चरनी का दृश्य हाथों हाथ बिक रहे हैं। डिमांड अधिक होने की वजह से स्टॉक को दोबारा मंगाना पड़ा है। इसके अलावा करीब 8 फुट से ज्यादा के ऊंचाई वाले क्रिसमस ट्री भी लोगों की पहली पसंद बना हुआ है।

म्यूजिकल आइटम्स की डिमांड

इस बार सेलीब्रेशन को म्यूजिकल बनाने के लिए न्यू अराइवल के म्यूजिकल और डांसिंग सेंटा की जमकर डिमांड हो रही है। सेंटा के म्यूजिक पर डांसिंग स्टेप्स चिल्ड्रेंस को खूब लुभा रहे हैं। शॉपकीपर्स ने बताया कि मैक्सिमम लोग अपने रिलेटिव्स को क्रिसमस प्रेजेंट देने के लिए सेंटा क्लाज ड्रेस, लाइटिंग क्रिसमस ट्री और जीसस फैमिली स्टेच्यू परचेज कर रहे हैं। इसी क्भ् दिसंबर को क्रिसमस संबंधी स्टॉक मंगाया गया है, लेकिन डिमांड बरकरार होने की वजह से दूसरी बार भी ऑर्डर देकर गिफ्ट आइटम्स मंगाए जा सकते हैं।

ग्रीटिंग्स हैं हिट

क्रिसमस के मौके पर ग्रीटिंग्स की शॉप्स पर भी खूब भीड़ जुट रही है। यही नहीं अब तो शॉप्स पर गिने चुने काडर्स ही बचे हैं। शॉपकीपर्स ने बताया कि लोगों ने घर से दूर रहने वाले फैमिली मेंबर्स और फ्रेंड्स के लिए विशिंग का‌र्ड्स खरीदकर बाई पोस्ट भेज रहे हैं। विभिन्न तरीकों से क्रिसमस विश करने वाले काडर्स में फ्रेंड्स, लवर्स, पेरेंट्स, हसबैंड, कलीग्स, टीचर्स, एल्डर्स, ग्रेटफुलनेस के पार्टिकुलर्स काडर्स भी अवेलेबल हैं।

बेहतरीन आइटम्स की भरमार

शहर में क्रिसमस सेलीब्रेशन के मौके पर बाजार कई बेहतरीन आइटम्स से गुलजार हो गया है। बाजार में मौजूद गिफ्ट आइटम में डिजायनर बेल्स, सेंटा ड्रेस, क्रिसमस ट्री, मेरी क्रिसमस रीत, स्टीकर्स, स्टार्स, मेरी क्रिसमस बैनर, चरनी, लेड लाइट स्टार, हैंडमेड फ्रेम्स, की रिंग, पॉम पॉम और ग्रीटिंग्स की प्राइस क्रमश ख् सौ, भ् सौ, ख् हजार, 8भ्0, भ्0, सौ, ख्भ्0, क्भ्0, क् हजार, दो सौ, क् हजार, क्0भ्0, 70, म्0 और सौ रुपए तक अवेलेबल है।