-मीरगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पब्लिक की प्रॉब्लम सुनीं

-आयुष विभाग के सचिव आईटीआई, आशरा योजना का किया स्थलीय निरीक्षण

<-मीरगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पब्लिक की प्रॉब्लम सुनीं

-आयुष विभाग के सचिव आईटीआई, आशरा योजना का किया स्थलीय निरीक्षण

BAREILLY: BAREILLY: बरेली के विकास कार्यो का हाल जानने के लिए सरकार के दूत के रूप में आयुष विभाग के सचिव सुधीर कुमार दीक्षित पहुंचे हैं। दीक्षित को शासन ने बरेली का नोडल अधिकारी बनाया है। वेडनसडे को सचिव ने मीरगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पब्लिक की प्रॉब्लम सुनीं और उनके तत्काल समाधान के निर्देश दिए। सचिव ने सिंधौली में निर्माणाधीन आईटीआई और मीरगंज में निर्माणाधीन आसरा योजना का स्थलीय निरीक्ष्ाण किया।

जमीन विवादों को जल्द निपटाएं

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर रामनवमी मेला में राम सिंहासन पर अवैध कब्जे की शिकायत आयी। कुल्छा गांव में खड़ंजा व नाली निर्माण कराने की मांग की गई। कई जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतें भी आयीं। सचिव ने अवैध कब्जों और जमीन विवाद के मामलों में राजस्व और पुलिस की टीमें गठित कर डीएम से रिपोर्ट मांगी है। इस मौके पर कृषक सर्वहित दुर्घटना बीमा योजना के तहत पांच मृतक किसानों के परिजनों प्रीति, नत्थो देवी, तुलसी राम, कटारी देवी और सोमवती को पांच-पांच लाख के स्वीकृति पत्र वितरित किए गए।

प्रोजेक्ट बंद होने पर मांगी रिपोर्ट

समाधान दिवस के बाद सचिव सुधीर कुमार दीक्षित ने सिधौली गांव में निर्माणाधीन आईटीआई का निरीक्षण किया। मौके पर निर्माण कार्य बंद होने पर सचिव ने नाराजगी जताई और प्रोजेक्ट बंद होने का कारण और बजट की स्थिति समेत पूरी रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। मीरगंज में निर्माणाधीन आशरा योजना के मकानों का निरीक्षण किया गया। इस योजना के तहत बन रहे 7ख् मकानों का 90 परसेंट काम पूरा हो चुका है। सचिव ने निर्देश दिए कि विकास कार्यो का निर्माण समय पर गुणवत्ता पूर्वक किया जाए। इस दौरान डीएम आर विक्रम सिंह, एसएसपी जोगेंद्र कुमार, सीडीओ सत्येंद्र कुमार व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।