-बमनपुरी से संडे को निकाली गई राम बारात का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

- आरएएफ, पीएसी, दो कंपनी रिक्रूट के साथ कई थानों की फोर्स रही तैनात

-हुरियारों ने ढोल नगाड़ों पर खूब किया डांस, ट्रैफिक पुलिस भी रही मौजूद

बरेली: किला क्षेत्र के बड़ी बमनपुरी से संडे सुबह दस बजे नृसिंह भगवान के मंदिर से 161वीं राम बारात शोभायात्रा निकाली गई। राम बारात में भगवान के स्वरूप का पूजन पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने किया। इसके बाद राम बारात को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राम बारात में भगवान के स्वरूप की झांकियां और हुरियारों की टोली रही। राम बारात में सोशल डिस्टेंसिंग के चलते हुरियारों को अलग-अलग टोलियों को रूप में निकाला गया।

जगह-जगह हुआ स्वागत

नृसिंह मंदिर से शुरू हुई राम बारात का शहर में कई जगह पर लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इस दौरान झांकियों पर भगवान के स्वरूपों की भी लोगों ने आरती उतारी और पुष्प वर्षा की। शहर के बमनपुरी, बड़ा बाजार, कालीबाड़ी, आलमगिरी गंज सहित कई जगह पर लोगों ने पुष्प वर्षा की। लेकिन हर बार की तरह इस बार राम बारात में डीजे की धुन नहीं बल्कि ढोल नगाड़ों पर लोग जरूर थिरकते नजर आए। रंगों के मोर्चे पर हुरियारों ने खूब मस्ती की लेकिन पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार 'रंगों के मोर्चे' भी कम दिखे।

हर रूट पर पुलिस रही मुस्तैद

बमनपुरी मोहल्ले से राम बारात जिस रूट से निकाली गई वहां पर पुलिस पहले से ही मुस्तैद रही। राम बारात में सुरक्षा व्यवस्था के तहत एक कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ, दो कंपनी रिक्रूट के साथ आस-पास के थानों की फोर्स मुस्तैद रही। इसके अलावा संवेदनशील स्थानों पर पिकेट तैनात रही। हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण के चलते राम बारात पिछले वर्ष की अपेक्षा आधे से भी कम रही।

इस रूट से निकाली गई राम बारात

राम बारात किला के बड़ी बमनपुरी नृसिंह मंदिर से शुरू होकर मलूकपुरा चौराहा, बिहारीपुर ढाल, सिटी पोस्ट आफिस, घंटाघर, कुतुबखाना, जिला अस्पताल, कोतवाली, ओल्ड रोडवेज, सिकलापुर चौराहा, बीसीबी गेट के सामने, कालीबाड़ी, श्यामगंज चौराहा, साहू गोपीनाथ, मठ चौकी, आलमगिरीगंज से शिवाजी मार्ग होते हुए किला क्रा¨सग दूल्हा मियां की मजार से मलूकपुर होते हुए वापस बमनपुर नृसिंह मंदिर पहुंची। इसमें मलूकपुर, बिहारीपुर ढाल, साहू गोपीनाथ, मठ चौकी, किला क्रॉ¨सग, दूल्हा मियां की मजार संवेदनशील स्थानों पर एक्सट्रा पुलिस फोर्स मौजूद रहा। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी मेन रूट पर तैनात रहे।

नगर निगम टीम रही मौजूद

शहर में राम बारात जिस रूट से निकाली गई उस रूट की बिजली सप्लाई पहले से ही काट दी गई, इसके लिए पहले से ही सूचना भी दी गई। वहीं राम बारात में रंग पानी की कमी आड़े न आए इसके लिए नगर निगम की टीम भी पानी के टैंकर पहुंचाती रही।