- वाणिज्य कर विभाग की टीम ने यदु शुगर मिल में पकड़ा टैक्स चोरी का पांच करोड़ का माल

- पर्चो का सत्यापन कराए बगैर ही शुगर मिल में चल रहा था माल की खरीद-बिक्री का खेल

>BAREILLY: होली में तैयार की जा रही मिठाइयों में चीनी की मिठास भी टैक्स चोरी की है। दरअसल, शुगर मिल बिना टैक्स चुकता किए ही माल की खरीद-बिक्री कर रहे हैं। वाणिज्य कर टीम ने बदायूं बिसौली के एक शुगर मिल पर छापेमारी कर पांच करोड़ रुपए का टैक्स चोरी का माल पकड़ा है। छापेमारी टीम को मौके से कई संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। जिसे टीम ने जांच के लिए अपने कब्जे में ले ि1लया है।

करीब 60 लाख की टैक्स चोरी

वाणिज्य कर विभाग के दिशा निर्देशन में बरेली की एसआईबी की टीम ने बदायूं बिसौली में संचालित हो रही यदु शुगर मिल में छापेमारी की। ज्वॉइंट कमिश्नर एसएल दोहरे, डिप्टी कमिश्नर विजय कुमार के नेतृत्व में जैसे ही टीम शुगर मिल में पहुंची कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। शुगर मिल के गोदाम में काम कर रहे कर्मचारी मौके से खिसक लिए। अधिकारियों ने शुगर मिल के गोदाम, ऑफिस सहित अन्य जगहों की जांच की। जांच के दौरान टीम को 5 करोड़ का माल बरामद हुआ जिस पर टैक्स चुकता नहीं था। एक अनुमान के मुताबिक शुगर मिल में 60 लाख की टैक्स चोरी पकड़ी गई है।

स्टाक में काफी अंतर मिला

माल के खरीद-बिक्री के पर्चो का सत्यापन मिल नहीं कराया है। रजिस्टर में अंकित स्टाक व मौजूदा स्टाक में भारी अंतर मिला है। जिसके बाद छापेमारी टीम ने संदिग्ध बिलों, पर्चो को जब्त कर लिया और जांच के लिए अपने साथ ले आई। छापेमारी टीम में मुख्य रूप से वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर अमित अग्रवाल, महेश और नितिन वाजपेई सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

शुगर मिल में छापेमारी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। करीब पांच करोड़ का माल मिला है जिस पर टैक्स का भुगतान नहीं था। संदिग्ध दस्तावेज को जांच के लिए कब्जे में ले लिया गया है।

एसएल दोहरे, ज्वॉइंट कमिश्नर एसआईबी, वाणिज्य कर विभाग