- बिजली विभाग के कर्मचारी मीटर टूटने और कट होने पर मांग रहे कमीशन

BAREILLY: बिजली मीटर से पहले कट ने कंज्यूमर्स को परेशानी में डाल दिया है। मीटर से पहले कट होने का डर दिखा कर विभाग के कर्मचारी उनसे कमीशन मांग रहे हैं। वहीं मीटर टूटने पर भी उनसे पैसे वसूले जा रहे हैं। जबकि, घर के बाहर मीटर लगाते समय विभाग ने यह दावा किया था कि मीटर के टूटने पर कंज्यूमर से कोई चार्ज वसूल नहीं किया जाएगा। लेकिन, मीटर के क्षति होने पर विभाग सारा आरोप कंज्यूमर के ऊपर ही मढ़ रहे हैं।

कंज्यूमर हो रहे हैं परेशान

शहर के विभाग के जितने भी कंज्यूमर है उनके घर के बाहर ही बिजली मीटर लगे हुये हैं। मीटर खराब होने के नाम पर व चेकिंग करने के नाम पर कर्मचारी मीटर के बाहर ही कट मार दे रहे हैं। लेकिन, जब विभाग की बिजली चेकिंग टीम जब शहर में निकल रही है, तो वह सीधे बिजली चोरी का आरोप लगा कर कार्रवाई करने लग जा रहे हैं। नवादा जोगियान के रहने वाले अब्दुल सलाम ने बताया कि मीटर स्लो चलने की बात कर कर्मचारियों ने केबल काट मीटर बदल दिया। जब बाद में चेकिंग टीम आई तो कट का हवाला देकर 8 हजार रुपए कमीशन मांगने लगी। पैसे नहीं देने पर एफआईआर कराने की धमकी देने लगे।

मीटर टूटने भी मांग रहे कमीशन

वहीं दूसरी ओर मीटर के क्षतिग्रस्त होने पर भी विभाग वसूली में जुट गया है। सुभाषनगर के रहने वाले अजय शर्मा के घर के बाहर लगा मीटर पूरी तरह से टूट गया है। कोई बाहरी व्यक्ति ने उसे तोड़ दिया है। जब अजय ने मीटर टूटा हुआ देखा तो उन्होंने इस बात की शिकायत विभाग के कर्मचारियों से की। मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने मीटर के क्षतिग्रस्त होने के नाम पर पैसे मांगने लगे। अजय के घर के बाहर लगा मीटर एक वीक से टूटा पड़ है कर्मचारी उसे बदल नहीं रहे हैं। और अजय से पांच हजार रुपए की मांग कर रहे हैं।

कर्मचारी मांग रहे कमीशन और

कंज्यूमर को कर्मचारी बेवजह से परेशान कर कमीशन मांग रहे हैं और विभाग चुप बैठा हुआ। पांच महीने पहले कंज्यूमर के घर में लगे बिजली के मीटर को बाहर किये जाने का काम हुआ था। विभाग ने इस काम की जिम्मेदारी आदर्श इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी को सौंपा था। घर के बाहर मीटर लगने पर भी शहर में खूब बवाल हुआ था। लेकिन घर के बाहर मीटर लगने के समय विभाग ने यह बात कही थी कि मीटर का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। मीटर क्षतिग्रस्त होने पर नए मीटर फ्री में लगाये जाएंगे।