- सभी पार्टियां 31 की जगह 40 से अधिक मेंबर्स के पक्ष में होने का कर रही हैं दावा

- सात जनवरी को होने वाले चुनाव को लेकर सपा, बसपा और भाजपा में रणनीति बननी शुरू

>BAREILLY:

जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर तीनों प्रमुख पार्टियों में से किसका कब्जा होगा। यह तो आने वाला वक्त तय करेगा लेकिन तीनों ही पार्टियों अपनी जीत के प्रति अश्वस्त हैं। तभी तो बसपा, सपा और भाजपा बहुमत से ज्यादा सदस्य अपने पाले में होने का दावा कर रही हैं। फिलहाल, सात जनवरी को होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के चुनाव को लेकर सपा के बाद भाजपा ने भी अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है। हालांकि बसपा ने अभी तक उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

मंजू सिंह भाजपा उम्मीदवार

सपा और भाजपा ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बसपा जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए किसके नाम की घोषणा करती है यह अभी तय नहीं हो सका है। सपा ने अपनी पार्टी से नवाबगंज के संजय सिंह को मैदान में उतरा है। इन्होंने ने जिला पंचायत के चुनाव में टोटल 8026 वोट पाकर अपने सभी प्रतिद्वंदियों को परास्त किया था। वहीं भाजपा ने भी दमखोदा की मंजू सिंह के नाम की घोषणा फ्राइडे को कर दी है। मंजू सिंह उनके विकास कार्यो का ईनाम मिला है। ब्लॉक प्रमुख रहते हुए इन्होंने अपने क्षेत्र में विकास को लेकर बहुत सारे काम किए हैं।

बसपा ने तैयार की रणनीति

वहीं दूसरी ओर बसपा ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं कि है, लेकिन विरोधी पार्टियों को कैसे और किस तरह से पटखनी देनी है। इसकी तैयारियों में पार्टी के नेता लग गए हैं। इस संबंध में उन्होंने ने पार्टी से जुड़े सभी प्रमुख नेताओं की बैठक भी बुलाई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कई सारी गोपनीय रणनीति तैयार की गई। पार्टी के प्रमुख ने बताया कि अगले एक-दो दिन में पार्टी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि अभी किसी का नाम फाइनल नहीं किया गया है।

सब कर रहे जीत का दावा

सात जनवरी को होने वाले चुनाव को लेकर तीनों ही पार्टी के नेताओं ने अपनी रणनीति तैयार करने में लगे हुए हैं। यही नहीं अपनी जीत का दावा भी कर रहे हैं। साथ ही जिला पंचायत सदस्यों को अपनी पार्टी में शामिल करने के प्रयास में जोर-शोर से लगे हुए हैं। पार्टी के नेता इस जोर आजमाइश में लगे हुए कि किस तरह से उन्हें 31 सदस्य उनके फेवर में आए। वहीं इस बीच 22 सदस्यों वाली सपा अपने खेमे में 45 सदस्यों के होने का दावा कर रही है। वहीं 15 सदस्यों वाली भाजपा अपने पाले में 40 सदस्यों की होने की बात कह रही है। जबकि, बसपा भी जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए अपने खेमे में सदस्यों की संख्या पर्याप्त होने का दावा कर रही है।

एक जनवरी का होगा नामांकन

-नामांकन एक जनवरी को सुबह 11 से दोपहर तीन बजे के बीच

होगा।

-उम्मीदवारों कलेक्ट्रेट स्थित कक्ष संख्या-3 में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

- नामांकन प्रपत्रों की जांच भी नामांकन के दिन ही दोपहर तीन बजे से शुरू हो जाएगा।

- उम्मीदवारी की नाम वापसी कलेक्ट्रेट कक्ष संख्या-3 में चार जनवरी को सुबह 11 से दोपहर तीन बजे के बीच होगी।

- जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान सात जनवरी को सुबह 11 से दोपहर तीन बजे के बीच होगी।

- मतगणना सात जनवरी को ही दोपहर 3 बजे के बाद से कलेक्ट्रेट के कक्ष संख्या- 3 में होगी।

हमारी पार्टी के उम्मीदवार की जीत पक्की है। पार्टी के 22 सदस्य हैं। बाकी भाजपा व अन्य पार्टियों के सदस्यों ने भी पार्टी में शामिल होने के संकेत दिए हैं।

वीर पाल सिंह यादव, जिला अध्यक्ष, सपा

40 मेंबर्स संपर्क में है। चुनाव जितने के लिए मात्र 31 मेंबर्स की जरूरत है। बसपा और सपा के मेंबर्स ने पार्टी से संपर्क साधे हैं।

राजकुमार शर्मा, जिला अध्यक्ष, भाजपा

अभी हमें उम्मीवार की घोषणा नहीं की है। जल्द ही उम्मीदवार को फाइनल कर लिया जाएगा। चुनाव को लेकर फ्राइडे को गोपनीय बैठक हुई है।

राजेश सागर, जिला अध्यक्ष, बसपा