-संडे शाम को डीआईजी ने अचानक सिटी कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

-एक लेडी कांस्टेबल ऑपरेटर तीन-तीन फोन कर रही थी रिसीव, जल्द होगा सुधार

BAREILLY: संडे को डीआईजी आशुतोष कुमार ने अचानक सिटी कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर लिया। कंट्रोल रूम की स्थिति से वह संतुष्ट नहीं दिखे। करीब 15 मिनट तक निरीक्षण करने के बाद उन्होंने इसमें सुधार करने के निर्देश दिए। सैटरडे को एसएसपी आरके भारद्वाज ने भी सिटी कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया था।

पब्लिक अक्सर करती है शिकायत

पुलिस की अहम कड़ी सिटी कंट्रोल रूम होती है। सिटी कंट्रोल रूम से पुलिस को भी पूरी तरह से कंट्रोल किया जा सकता है और पब्लिक की प्राब्लम को भी तत्काल दूर किया जा सकता है, लेकिन बरेली कंट्रोल रूम इस मामले में काफी पीछे है। कई बार पब्लिक कंट्रोल रूम में फोन न उठने की भी शिकायत करती है। संडे को जब डीआईजी ने निरीक्षण किया तो उनके सामने कंट्रोल रूम में कई कमियां सामने आई।

सीसीटीवी भी पाए खराब

डीआईजी ने पाया कि कंट्रोल रूम में आने वाले फोन को रिसीव करने के लिए लेडी कांस्टेबल कम संख्या में तैनात थीं। सिटी कंट्रोल रूम में 11 लाइंस चल रही है, लेकिन एक लेडी कांस्टेबल 3 काल्स को रिसीव कर रही थी, जिससे साफ है कि यदि दो लाइस पर एक ही समय काल आई तो फोन रिसीव नहीं होगा। इसके अलावा उन्होंने देखा सिटी कंट्रोल रूम में लगे कैमरे खराब पड़े हुए हैं। यही नहीं इन कैमरों की कोई भी मॉनिटरिंग करने वाला नहीं है।