- पहले भी हो चुके है मरीज शिकार, ओपीडी में हुआ जमकर हंगामा

- अस्पताल प्रशासन को नहीं है ओपीडी में घूमने वाले आवरा कुत्तों की जानकारी

बरेली: डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की ओपीडी में सैटरडे को एक महिला को आवारा कुत्ते ने नोच डाला जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला ओपीडी में बेंच पर लेटी हुई थी तभी अचानक कुत्ते ने उस पर हमला बोल दिया। जिसके बाद दूसरे मरीजों और तीमारदारों ने जमकर हंगामा काटा। बाद में हॉस्पिटल प्रशासन के समझाने पर मामला शांत हुआ।

क्या है पूरा मामला

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की ओपीडी में सैटरडे सुबह करीब 12 बजे चक महमूद की रहने वाली नशीरा बेगम अपने पति के साथ डॉक्टर को दिखाने के लिए लाइन में लगी थी। ज्यादा तबियत बिगड़ने पर नशीरा पास पड़ी बेंच में लेट गई और उसकी जगह पर उसका पति लाइन में खड़ा हो गया। तभी वहां एक अवारा कुत्ता घूमते हुए आया और बेंच पर लेटी नशीरा के पैर में काट लिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसके पति ने तुरंत उसे रेबीज का इंजेक्शन लगवाया और फिर दवा लेकर लौट गए। वहीं बाद में कुछ मरीजों और तीमारदारों ने हंगामा काटा।

अक्सर घूमते आवारा कुत्ते

जिला अस्पताल की इमरजेंसी, ओपीडी, सर्जिकल वार्ड, बर्न वार्ड, जनरल वार्ड, महिला वार्ड, एक्सरे रूम, अल्ट्रासाउंड रूम, ब्लड बैंक तक में कुत्ते घूमते हुए या कोने में सोते हुए दिखाई देते हैं। पिछले साल आवारा कुत्तों के आतंक मीडिया की सुर्खियों में आया तो मामला शासन तक पहुंचा। जिस पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने सीएमएस से जवाब तलब करते हुए रोकथाम के निर्देश दिए। आए दिन मरीज और तीमारदार स्वास्थ्य अधिकारियों से शिकायत करते हैं, लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

मामला मेरे संज्ञान में नहीं है न ही मरीज ने कोई शिकायत की है। लेकिन गार्ड और कर्मचारियों को अलर्ट किया जाएगा वहीं नगर निगम को आवारा जानवरों को पकड़ने के लिए पत्र जारी किया जाएगा।

डॉ। एके गौतम, मेडिकल सुपरिटेंडेंट, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल