-डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में बड़ा खेल

-मुहिम की नाकामी पर बिफरे नगर आयुक्त

BAREILLY:

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्ट कर रही एजेंसी के बड़े गोलमाल का खुलासा हुआ है। एजेंसी कूड़ा उठाने की बजाया सिल्ट उठा रही थी। ताकि, बढ़े वजन से उसकी मोटी कमाई हो सके। मामला संज्ञान में आने पर नगर आयुक्त शीलधर यादव ने थर्सडे को एजेंसी के सिल्ट उठाने पर रोक लगा दिया। इसी के साथ डोर टू डोर मुहिम के फेल होने की वजह भी सामने आ गई।

यूजर चार्जेस न देने पर चालान

थर्सडे को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग नगर आयुक्त ने बैठक की। मुहिम के फेल्योर होने के चलते नगर आयुक्त ने सफाई इंस्पेक्टर्स को खूब फटकारा। नगर आयुक्त ने सभी सफाई इंस्पेक्टर्स को एजेंसी के सुपरवाइजर से कोऑर्डिनेट करने के कड़े निर्देश दिए। साथ ही जिन वार्ड में मुहिम चल रही, वहां रेगुलर मॉनीटरिंग करने को कहा। इसमें लापरवाही पर सफाई इंस्पेक्टर्स पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके अलावा नगर आयुक्त ने कूड़ा उठाने की मुहिम में रिक्शा ट्रॉली के रूट मैप की जानकारी ली। वहीं घरों से कूड़ा उठाने के बावजूद यूजर चार्जेस न देने वालों के खिलाफ नोटिस जारी करने और चालान की कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए।

--------------------------------

31 मार्च तक पूरे हों अधूरे काम

टीएफसी की बैठक में 12 करोड़ से ड्रेनेज निर्माण के कार्य पर मांगी प्रोग्रेस रिपोर्ट

BAREILLY:

डोर टू डोर पर बैठक के बाद नगर आयुक्त ने अधिकारियों संग थर्टीन फाइनेंस कमीशन, टीएफसी की बैठक ली। बैठक में टीएफसी के तहत शहर में ड्रेनेज से जुड़े करीब 12 करोड़ के निर्माण कार्य हो रहे। नगर आयुक्त ने अधिकारियों से इन निर्माणकार्यो की मौजूदा रिपोर्ट और प्रोग्रेस की जानकारी ली। नगर आयुक्त ने अधिकारियों को 31 मार्च तक फंड का इस्तेमाल कर सभी निर्माण पूरे करने के कड़े निर्देश जारी किए। कई निर्माणकार्यो के टेंडर में कम बोली लगने के चलते करीब 2 करोड़ रुपए बच गए। कमिश्नर के निर्देश पर इस दो करोड़ के बजट का न्यू टेंडर कर नए निर्माणकार्य कराने के निर्देश दिए गए। वहीं शासनादेश के तहत निगम में संविदा पर 307 सफाईकर्मियों की भर्ती पर सेलेक्शन कमेटी गठित करने पर भी नगर आयुक्त ने बैठक ली। इस सेलेक्शन कमेटी का अध्यक्ष नगर आयुक्त खुद है। नगर आयुक्त ने सेलेक्शन कमेटी में गन्ना विभाग और समाज कल्याण विभाग के एक-एक अधिकारी को बतौर सदस्य जिम्मेदारी दी है।

------------------------