-शास्त्री मार्केट और गली नवाबान में औषधि विभाग की टीम ने मारा छापा

-दुकानदारों ने जताया विरोध, छापेमारी के बाद 90 परसेंट दुकानें हो गई बंद

>BAREILLY: फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की प्रदेश स्तर की टीम ने फ्राइडे को कोतवाली एरिया के शास्त्री मार्केट और गली नवाबान में छापेमारी की। छापेमारी से मार्केट में हड़कंप मच गया और इससे करीब 90 परसेंट दुकानें बंद हो गई। दुकानदारों ने विरोध भी जताया, लेकिन पुलिस के सामने किसी की नहीं चली। टीम 12 दुकानों से 36 संदिग्ध दवाइयों के नमूने लिए हैं। नमूनों को जांच के लिए भेजा जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की होगी।

प्रदेश स्तरीय टीम ने की छापेमारी

प्रदेश में नकली दवाओं का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। बरेली में इसके अवैध धंधे पर नकेल लगाने के लिए प्रदेश स्तर पर मुरादाबाद मंडल के सहायक आयुक्त औषधि विभाग एके जैन के नेतृत्व में फतेहपुर, आजमगढ़, झांसी, अमेठी और महाराजगंज के ड्रग इंस्पेक्टर्स की टीम बनाई गई है। फ्राइडे दोपहर टीम बरेली ड्रग्स डिपार्टमेंट और पुलिस के साथ गली नवाबान और शास्त्री मार्केट में पहुंची। जैसे ही टीम ने जांच शुरू की तो दुकानदारों ने विरोध शुरू कर दिया। इसके अलावा मार्केट में हड़कंप मच गया।

13 दवाओं के न दिखा सके बिल

बरेली के डग इंस्पेक्टर नवनीत कुमार ने बताया कि टीम ने श्रीनाथ एसोसिएट, माया एजेंसी, पूजा फार्मासुटिकल, मुनीना फार्मासुटिकल, भारत ट्रेडर्स, हेपी मेडिकोज, गोल्डन मेडिकोज, जशोदा फार्मा एंड संस्स समेत 12 दुकानों पर चेकिंग की। इस दौरान टीम ने 36 संदिग्ध दवाओं के नमूने लिए हैं। इनमें शिड्यूल एच एंड एच 1, एंटी बायोटिक और इनरजेटिक दवाएं हैं। इसके अलावा दुकानदार 13 प्रकार की दवाओं के बिल नहीं दिखा सके। इन दवाओं की सेल पर रोक लगा दी गई है।