-ट्विंकल प्ले स्कूल डोकोडिल कान्वेंट स्कूल पर लगेगा ताला

-नगर खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान नहीं मिला मान्या प्रपत्र

>BAREILLY: बिना मान्यता के चल रहे ट्विंकल प्ले स्कूल में बच्चे के तेजाब पी लेने की घटना के बाद स्कूल में तालाबंदी कर दी गई है। अब शिक्षा विभाग उन स्कूलों पर लगाम लगाने में जुट गया है। जो बिना मान्यता के चल रहे हैं। इसी कड़ी में नगर खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र चंद्र पवार ने वेडनसडे को चार स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डोकोडिल कान्वेंट स्कूल मान्यता के कागजात नहीं दिखा सका। इसके चलते स्कूल को बंद करने का नोटिस जारी किया गया है।

स्कूल बंद करने का नोटिस

नगर खंड शिक्षा अधिकारी ने वेडनसडे का 4 स्कूलों का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान डोकोडिल कान्वेंट स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन मान्यता संबंधी कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सका। अधिकारी के मुताबिक मान्यता न होने के कारण स्कूल संचालन बंद करने का नोटिस दिया गया है। नगर खंड शिक्षा अधिकारी ने इसके अलावा साहूकारा स्थित सनातन धर्म विद्यालय, ज्योति बाल एकेडमी व खत्री मांटेसरी स्कूल का भी निरीक्षण किया। अधिकारी के मुताबिक इन तीनों स्कूलों ने मान्यता पत्र दिखा दिए।

दक्ष की हालत में सुधार

ट्विंकल प्ले स्कूल तेजाब को पीने के बाद जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे तीन वर्ष के मासूम दक्ष हालत में सुधार हो रहा है। मासूम को आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है, इसकी जानकारी प्राइवेट हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉ। रजनीश वाष्र्णेय ने दी। बता दें कि गत गत 24 जुलाई को दक्ष ने गलती से तेजाब पी लिया था।