-चुनाव आयोग पर पिछले चुनावों का बरेली के पंप मालिकों 20 लाख बकाया

उधारी मिलने पर ही फिर तेल देने को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स ने बुलाई बैठक

>BAREILLY:

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सिर पर है। इलेक्शन कमीशन पूरी शिद्दत चुनाव की तैयारी में जुटा है। लेकिन बरेली में इलेक्शन कमीशन को चुनाव कराने में पसीने आ सकते हैं। वजह बन सकती है पिछले चुनावों की उधारी। दरअसल, पिछले पंचायत विस चुनाव के दौरान इलेक्शन कमीशन ने पेट्रोल पंपों से उधारी में फ्यूल लिया और चुकाना भूल गया है। बरेली पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक इलेक्शन कमीशन पर करीब 20 लाख रुपए का कर्ज है। ऐसे में पंप ओनर्स ने साफ कह दिया है कि जब तक उनका बकाया चुकता नहीं होगा। वे फ्यूल नहीं दे पाएंगे।

20 लाख दबाए बैठा है कमीशन

दरअसल पिछले पंचायत चुनाव, विस और लोस चुनाव में इलेक्शन कमीशन ने पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन से चुनाव ड्यूटी में लगाए गए व्हीकल्स के फ्यूल मांगा तो पंप ओनर्स ने फ्यूल मुहैया कर दिया। बात जब फ्यूल के बदले रुपए चुकाने आई तो इलेक्शन कमीशन ने रुपए नहीं चुकाए। एसोसिएशन के मुताबिक इसके चलते तमाम पंप ओनर्स का इलेक्शन कमीशन के ऊपर करीब 20 लाख रुपए बकाया हो गया। पंप ओनर्स का कहना है कि पांच वर्ष पहले पंचायत चुनाव का भी बकाया चुकता नहीं किया गया। ऐसे में वह फ्यूल क्यों दें। सिविल लाइंस स्थिति एक पेट्रोल पंप के ओनर पंकज अग्रवाल ने बताया कि सिर्फ उनके ही पंप का 2 लाख रुपए बकाया है।

बैठक में होगा फैसला

आगामी त्रिस्तरीय चुनाव में फ्यूल की जरूरत को देखते हुए डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिसर केएल तिवारी ने चुनाव में पेट्रोल-डीजल मुहैया कराने को लेकर एसोसिएशन को एक लेटर लिखा है। लेटर मिलने के बाद से ही एसोसिएशन और पंप ओनर्स इस कश्मकश में पड़ गए कि अभी कमीशन ने पिछले चुनाव का बकाया नहीं चुकाया है। ऊपर से और उधारी होने से उनके सामने संकट खड़ा हो जाएगा। हालांकि इस संबंध ने एसोसिएशन ने सभी 38 पंप ओनर्स की अक्टूबर के फ‌र्स्ट वीक में एक बैठक बुलाई है। बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी। बैठक में उन पंप संचालकों के पक्ष में कोई समाधान निकालने पर जोर रहेगा, जिनका बकाया है। हालांकि पंप ओनर्स बिना बकाया रुपए मिले फ्यूल देने के मूड में नहीं लग रहे हैं।

पिछले चुनाव का बकाया न मिलने से पंप ओनर्स काफी नाराज हैं। अगले महीने बैठक बुलाई गई है। बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी।

अनिल अग्रवाल, प्रेसीडेंट, बरेली पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन बरेली