- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की खबर को संज्ञान में लेकर एसई ने जर्जर पोल सही करने के दिए निर्देश

- 8 अप्रैल को सेटेलाइट पर जर्जर पोल गिरने से प्रियंका वर्मा नाम की युवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी

BAREILLY:

बिजली विभाग को जो काम बहुत पहले कर लेना चाहिए था, वह ट्यूजडे से शुरू किया, जब टिहरी गढ़वाल से समीक्षा अधिकारी का एग्जाम देने आयी युवती के सिर पर जर्जर पोल गिर गया और आज वह आईसीयू में जिंदगी से जंग लड़ रही है। हादसे के बाद दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने शहर की दो सड़कों का रियलिटी चेक किया था, जिसमें 31 पोल जंग लगने से गल चुके थे या फिर टेढ़े मिले थे। खबर सुर्खियां बनी तो बिजली विभाग के अधिकारी लापरवाही की नींद से जागे और मरम्मत कार्य शुरू हो सका।

चारों डिवीजन को निर्देश

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की खबर को संज्ञान में लेते हुए बिजली विभाग के एसई एनके मिश्रा ने ट्यूजडे को शहर के चारों डिवीजन के एक्सईएन को सख्त निर्देश दिए कि जर्जर और तिरछे पोल को तुरंत सही कराने का काम कराएं। उन्होंने लिखित आदेश के साथ दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की न्यूज की कटिंग भी अटैच की, जिसमें जर्जर पोल की तस्वीर उजागर की गई थी। साथ ही, इस काम को प्राथमिकता में रखने को कहा।

एक दर्जन से अधिक पोल किए गए सही

एसई से निर्देश मिलते ही जंग लगने से गल चुके पोल को सही कराने का काम फटाफट शुरू कर दिया गया। बिजली विभाग की भाषा में इसे पोल केजिंग करना होता है। सुभाषनगर, मढ़ीनाथ और करगैना सहित अन्य क्षेत्रों में पोल केजिंग का काम किया गया गया। गल चुके पोल के चारों तरफ साढ़े तीन फीट का लोहे का एंगल लगा कर वेल्डिंग की गई। साथ ही खाली स्पेस में सीमेंट, रेता और बजरी का मिक्चर बना कर भरा गया। ताकि, पोल का बेस मजबूत हो सके।

बिजली के पोल को सही कराने के ट्यूजडे को निर्देश जारी कर दिए गए। अधिकारियों को यह काम प्राथमिकता पर रखने को कहा गया है। ताकि, कोई हादसा न हो। पोल केजिंग का काम शुरू भी कर दिया गया है।

एनके मिश्रा, एसई, बिजली विभाग