- जिपं व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की फाइनल लिस्ट से खफा हैं कई नेता

-ट्यूजडे को सभी ब्लॉकों पर चस्पा की गई आरक्षण की लिस्ट

<- जिपं व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की फाइनल लिस्ट से खफा हैं कई नेता

-ट्यूजडे को सभी ब्लॉकों पर चस्पा की गई आरक्षण की लिस्ट

BAREILLY:

BAREILLY:

जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की ट्यूजडे को आरक्षण की फाइनल लिस्ट सभी ब्लॉकों पर चस्पा कर दी गई। आपत्ति दर्ज कराने के बावजूद फाइनल लिस्ट में कोई बदलाव न होने पर कई दलों के नेताओं ने नाराजगी जताई। साथ ही यह भी कहा कि फाइनल लिस्ट के खिलाफ कोर्ट में अपील दायर करेंगे। वहीं अधिकारियों पर यह भी आरोप लगाया कि अधिकारियों ने सत्ता पक्ष के दबाव में आकर वार्डो का आरक्षण तय किए हैं।

जताई आरक्षण्ा पर आपत्ति

जिला पंचायत सदस्य के म्0 वार्डो का आरक्षण जारी कर दिया गया। बता दें कि प्रस्तावित आरक्षण लिस्ट बिथरी चैनपुर निवासी देव पटेल ने आपत्ति दायर की थी कि वार्ड फ्, म्, फ्फ्, भ्ब्, भ्भ् में आरक्षण गलत तरीके से किया गया है। जनसंख्या को आधार बनाया गया लेकिन चक्रानुक्रम को नहीं देखा गया। कुछ वॉर्डो में एससी की सीट पहले भी थी और इस बार भी कर दी गई है। वहीं, ओबीसी का आरक्षण वाली सीट को सामान्य के खाते में डाल दी है।

नहीं हुआ कोई बदलाव

देव पटेल ने आपत्ति दो दर्ज करा दी लेकिन विभाग ने निरस्त कर दिया है। ऐसे में वह कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि नेताओं को उम्मीद थी कि आपत्ति के बाद फाइनल सूची में बदलाव होगा। लेकिन प्रस्तावित आरक्षण ही दोबारा प्रकाशित हो गया। जबकि बसपा नेताओं ने पहले ही जिला पंचायत सदस्य के सात वार्डो के आरक्षण में गड़बड़ी होने की याचिका कोर्ट में दायर कर चुके हैं।