-शादी के दिन पता चला तो रोक दिए फेरे

-लड़की पक्ष ने दूल्हे व उसके परिवार वालों को बनाया बंधक

-सामान वापसी के बाद शांत हुआ मामला

BAREILLY: बिथरी चैनपुर के एक गांव में अच्छी सैलरी और अधिक जमीन का झूठ बोलकर शादी करने में दूल्हा फंस गया। फेरों से पहले लड़की के घरवालों को सच्चाई पता चल गई तो दूल्हे और उसके परिवार वालों को बंधक बना लिया गया। गांव में पंचायत जुड़ी और काफी देर बाद सारा सामान वापस करने और खर्च के रुपए देने के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस का कहना है कि उनके पास कोई भी इस तरह की शिकायत लेकर नहीं आया है।

20 हजार रुपए सैलरी का झूठ

मामला पदारतपुर गांव का है। इस गांव के रहने वाले एक शख्स ने अपनी बेटी की शादी कमलापुर कैंट निवासी प्रमोद से शादी तय की थी। शादी से पहले बताया गया था कि प्रमोद के पास 10 बीघा जमीन है। वह गाजियाबाद की एक कपड़ा फैक्ट्री में काम करता है जहां उसे 20 हजार रुपए की सैलरी मिलती है। लड़की के पिता ने बेटी की अच्छी जिंदगी बीतने के चलते शादी की पूरी तैयारियां की थीं। बारातियों के स्वागत का भी अच्छा इंतजाम था।

सिर्फ निकली पौन बीघा जमीन

थर्सडे रात बारात पहुंची। द्वारचार का कार्यक्रम भी पूरा हो गया लेकिन जयमाल और फेरों का कार्यक्रम बाकी रह गया था। इसी दौरान लड़की के पिता को किसी ने लड़के की सच्चाई बता दी। किसी ने बताया कि लड़के पास सिर्फ पौन बीघा ही जमीन है। यही नहीं वह सिर्फ 1500 रुपए पाता है। इस पर लड़की वालों का पारा चढ़ गया। उन्होंने दूल्हे व उसके घर वालों को बंधक बना लिया। दोनों के बीच नोकझोंक हुई।