-एक्सीडेंट के बाद रोका गया था वेतन, अप्लीकेशन लेने के बाद नहीं मिला वेतन

>BAREILLY: एसआई के पद से रिटायर्ड हुए पिता के वेतन के लिए उसके साफ्टवेयर इंजीनियर बेटे ने सोशल मीडिया पर पुलिस के खिलाफ वॉर छेड़ दिया है। एसआई को संभल और बरेली में ड्यूटी पर रहने के दौरान 7 महीने का वेतन नहीं दिया गया। बेटे ने यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल पर आईजी, डीआईजी और एसएसपी से शिकायत की है। एसआई ने एसएसपी ऑफिस में भी लिखित शिकायत दी थी लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

वेतन न मिला रिटायर्ड हो गए

देवीशंकर द्विवेदी ने बताया कि वह वर्ष 2015 में संभल डिस्ट्रिक्ट में तैनात थे। 10 जुलाई 2015 को उनका एक्सीडेंट हो गया था और वह आईसीयू में एडमिट रहे थे। ड्यूटी से अबसेंट रहने पर संभल डिस्ट्रिक्ट में उनका तीन महीने का वेतन रोक दिया गया था। उसके बाद उनका वर्ष 2016 में बरेली डिस्ट्रिक्ट में ट्रांसफर हो गया था। उन्होंने संभल डिस्ट्रिक्ट में मेडिकल लगाया था। जिसके बाद वेतन देने का आदेश हो गया था लेकिन वेतन नहीं दिया गया। यही नहीं बरेली डिस्ट्रिक्ट में भी 4 महीने का वेतन रोक दिया गया। संभल से फाइल आने के बावजूद भी वेतन नहीं दिया गया। जब वह बाबुओं से मिले तो अप्लीकेशन देने के लिए कहा गया। उन्होंने 8 फरवरी 2017 को एसएसपी के नाम वेतन देने के लिए अप्लीकेशन भी दी लेकिन वेतन नहीं मिला और वह रिटायर्ड हो गए।

बेटा है सॉफ्टवेयर इंजीनियर

देवीशंकर के बेटे रवि द्विवेदी दिल्ली में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। जब उन्हें पिता के वेतन न मिलने के बारे में पता चला तो उन्होंने सोशल साइट्स के जरिए पिता का वेतन दिलाने की मुहिम छेड़ दी। उन्होंने आईजी, डीआईजी व बरेली पुलिस के ट्विटर हैंडल पर शिकायत की है। इस शिकायत में उन्होंने एसएसपी ऑफिस में दी गई अप्लीकेशन भी अपलोड की है। 15 मार्च को बरेली पुलिस के ट्विटर अकाउंट से जबाव मिला है कि प्रकरण में नियमानुसार कार्यवाही किए जाने हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।