- सिलेंडर का वॉल्व लीक होने से हुआ हादसा, नहीं लगी किसी को चोट

- घर के कपड़े, रजाई गद्दे, बाइक सभी जल गए

BAREILLY:

हजियापुर चुंगी स्थित एक मकान में खाना बनाते समय सिलेंडर का वॉल्व लीक होने से भीषण आग लग गई। मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह घर में मौजूद लोंगों को बाहर निकालकर आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना देने के करीब आधा घंटा बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक किचिन में रखा सारा सामान, घर में रखे कपड़ों और अन्य समान समेत बाइक भी जल गई।

दूसरे के घर में कूद कर बचाई जान

हजियापुर निवासी जरी कारीगर शराफत अली ने हजियापुर चुंगी स्थित अपना मकान किराए पर उठा रखा है। मकान में रह रहे किरायेदार इकवाल की पत्‍‌नी मीना मंडे दोपहर मकान के दूसरी मंजिल पर स्थित किचन में खाना बना रही थी। इसी दौरान अचानक सिलेंडर का वॉल्व लीक होने से आग लग गई। आग लगते ही मीना की चीख निकल गई, जिसे सुनकर आस पास के लोग घरों से निकल आए। लोगों ने मिट्टी और पानी डालकर आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया। घर में मौजूद लोगों ने पड़ोसी के घर में कूद कर अपनी जान बचाई। स्थानीय पार्षद रईस मियां ने पुलिस को फोन करके सूचना दी। सूचना मिलते ही मॉडल टाउन चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने में आधा घंटा लग गया तब तक सारा सामान जल चुका था।

मजदूरी करता है इकवाल

इकवाल के तीन बच्चे हैं जिसमें दो बेटियां और एक बेटा है। इकवाल मजदूरी करके जैसे तैसे अपने घर का गुजारा करता है। आग से किचिन में रखा सामान, कपड़े और बाइक सभी जल गए।