- सनसिटी विस्तार का सब स्टेशन छह महीने से पड़ा हैं बंद

- आधा दर्जन एरिया के लोगों को बिजली के लिए हो रही परेशानी

>BAREILLY:

शहर के सनसिटी विस्तार कॉलोनी में करीब चार करोड़ रुपए की लागत से बना सब स्टेशन शोपीस बना हुआ है। इस सब स्टेशन से पिछले छह माह से बिजली सप्लाई नहीं हो रही है। हालांकि दूसरे सब स्टेशन से बिजली लोगों को मिल रही है लेकिन लोड ज्यादा होने के चलते दिक्कत हो रही है।

मार्च में हुआ था हैंडओवर

सब स्टेशन मार्च 2016 में बिजली विभाग को हैंडओवर हो गया था। क्षेत्र में विभाग को जमीन नहीं मिलने पर भूषण चोपड़ा नाम के एक रिटायर पर्सन ने जमीन उपलब्ध करायी थी। कुछ दिनों के बाद ही सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति बंद हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि सब स्टेशन के निर्माण में घटिया सामाग्री का इस्तेमाल किया गया है। जिस वजह से सब स्टेशन सुचारु रूप से नहीं चल पा रहा है। इस वजह से वह पिछले छह महीने से बंद पड़ा हुआ है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि सब स्टेशन को लाइन दोहना से पेड़ों के बीच से आई है। इसलिए बार-बार फॉल्ट आ जा रहा है। पेड़ों को हटाया जा रहा है।

आधा दर्जन एरिया प्रभावित

इस सब स्टेशन से सिर्फ सनसिटी विस्तार ही नहीं बल्कि, और भी एरिया की बिजली सप्लाई बाधित है। सब स्टेशन से कुर्माचल नगर, नार्थ सिटी, पीर बोहड़ा सहित अन्य एरिया में भी इसी सब स्टेशन से बिजली की सप्लाई होती है। लेकिन, पिछले छह महीने से इन क्षेत्रों में इस सब स्टेशन से बिजली की सप्लाई नहीं हो पायी है। हालांकि, दूसरे सब स्टेशन से विभाग बिजली की सप्लाई कर रहा है। लेकिन, वह आधा दर्जन एरिया का लोड नहीं उठा पाता है। इस नाते फॉल्ट के चलते बिजली सुचारू रूप से नहीं मिल पा रही है।

सब स्टेशन के लिए लाइन दोहना से जुड़ी हुई है। यह लाइन पेड़ों के बीच से आती है। जिस वजह से दिक्कत है और सब स्टेशन बंद है। लाइनों से पेड़ को हटाने का काम किया जा रहा है।

नंदलाल, एक्सईएन, बिजली विभाग