-गेटमैन का फोन हो गया था खराब, एक घंटे बाद हो सका ट्रेनों का संचालन

बरेली: थर्सडे को एक बार फिर रेलवे यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। बरेली से रोजा के बीच करीब एक घंटे तक चार ट्रेनों को रोकना पड़ा। ट्रेनों के रोकने की वजह रेलवे क्रासिंग के गेट पर बने केबिन के टेलीफोन में आयी खराबी बताई गई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हादसे की आशंका के चलते ट्रेनों का संचालन रोका गया।

ठीक करने में लगा एक घंटा

रोजा स्टेशन मास्टर के मुताबिक थर्सडे सुबह करीब साढ़े आठ बजे गेट नंबर 319/सी का टेलीफोन के जरिए संपर्क नहीं हो पा रहा है। गेटमैन से संपर्क नहीं होने की वजह से अप और डाउन की ट्रेनों के आवागमन को लेकर हादसे की आशंका बढ़ गई। एहतियातन बरेली से रोजा के बीच चार ट्रेनों को रोकना पड़ा। इनमें 15933 डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस, 22355 पटना-चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस, 01701 जबलपुर-हरिद्वार स्पेशल और एक मालगाड़ी है। सभी ट्रेनों को 10 से 15 मिनट के ठहराव के बाद सतर्कता के साथ गेट से गुजारा गया। गेट का टेलीफोन ठीक होने में करीब एक घंटे का समय लगा। इसके बाद ट्रेनों का संचालन सामान्य हो सका।

जननायक के इंजन का प्रेशर ड्रॉप, 30 मिनट खड़ी रही

बरेली : डिब्रूगढ़ से अमृतसर के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस 15211 के लोको पायलट के मुताबिक इंजन का प्रेशर अचानक ड्रॉप हो गया। बरेली से शाहजहांपुर के बीच लोको का प्रेशर ड्रॉप होने की जानकारी स्टेशनों पर भेजी गई। ट्रेन के लोको पायलट और स्टाफ ने प्रेशर ठीक करने की कोशिश की लेकिन करीब आधे घंटे का समय लग गया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका।

पहले भी हो चुकी दिक्कत

वेडनसडे को भी भिटौरा रेलवे स्टेशन पर गेट मैन के चाबी खो जाने की वजह से दो ट्रेनों को आधे घंटे तक रोकना पड़ा था। जिसकी वजह से यात्रियों को दिक्कत हुई थी। इस मामले की रिपोर्ट मंडल कार्यालय भी भेजी गई है।