- दलाली में डॉक्टर्स के नाम आने पर हुआ हंगामा

- डॉक्टर ने दलाल के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

BAREILLY:

जिला अस्पताल में खुलेआम दलाली का धंधा चल रहा है। दलाल बेधड़क इलाज के नाम पर मरीजों को लूट रहे है। मरीज नहीं माने तो उसे इलाज में लापरवाही बरतने की बात कहकर डरा देते है। ऐसा ही एक मामला फ्राइडे को सामने आया। इलाज के नाम रुपए लेने पर एक दलाल को रंगे हाथों धर लिया गया। जब मामला सीएसएस के संज्ञान में पहुंचा तो दलाल ने डॉ। ऐके गुप्ता समेत कई डॉक्टर्स के नाम लेते हुए इस खेल में शामिल होने की बात कही। सीएमएस ने पुलिस बुलाकर दलाल को जेल भेज दिया है।

6 हजार रुपए में इलाज की बात कही

इज्जतनगर के धौंरेरामाफी निवासी नोनीराम का हर्निया का इलाज काफी दिन से जिला अस्पताल में चल रहा था। इसी बीच डॉक्टर ने उन्हें ऑपरेशन कराने की सलाह दी थी। उन्हीं के गांव का शेर सिंह झोला छाप डॉक्टर है। जब नोनीराम ने उससे ऑपरेशन की बात कही तो वह बोला कि वह जिला अस्पताल में उनका ऑपरेशन करा देगा, लेकिन 6 हजार रुपए लगेंगे तो इलाज होगा वरना डॉक्टर इलाज में लापरवाही बरतेंगे। शेर सिंह अपनी बातों में फंसाकर फ्राइडे को उन्हें अपने साथ जिला अस्पताल ले आया। साथ में नोनी राम का बेटा पप्पू भी था। जब पप्पू को पता चला कि ऑपरेशन के नाम पर डॉक्टर पैसे मांग रहे है तो पप्पू सीएमएस से बात करने चला गया।

चीख-चीख कर बताए डॉक्टर्स के नाम

पप्पू ने सीएमएस डॉ। केएस गुप्ता से पूछा कि साहब ऑपरेशन का कितना खर्चा देना होगा तो सीएमएस ने उसे बताया कि ऑपरेशन का कोई एक्स्ट्रा खर्च नहीं होता है। जो सरकारी फीस है उसी में होता है। तो पप्पू ने कहा कि उसके साथ आए गांव के डॉक्टर तो 6 हजार रुपए खर्च बता रहे है और कह रहे हैं कि यह खर्च जिला अस्पताल के ही डॉक्टर ने बताया है। इस पर सीएमएस ने तुरंत दलाल को बुलाया और पूछा तो दलाल ने सर्जन डॉ। ऐके गुप्ता का नाम लिया। तुरंत ही डॉक्टर ऐके गुप्ता को बुलाया गया। तो उन्होंने साफ इंकार दिया इस पर अस्पताल में हंगामा खड़ा हो गया। दलाल ने डॉ। ऐके गुप्ता, डॉ। अरुण कुमार, डॉ। सुरेश कुमार समेत कई डॉक्टर्स के नाम ि1गना दिए।

रुपए वापस कराने के बाद कराया गिरफ्तार

मामला बढ़ता देख सीएमएस ने दलाल से नोनीराम के 6 हजार रुपए तुरंत वापस कराए और पुलिस बुला ली। वहीं डॉ। ऐके गुप्ता ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए दलाल शेर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है। फिलहाल शेरसिंह पुलिस की हिरासत में है।

पहले भी लग चुके हैं आरोप

इससे पहले भी अस्पताल के डॉक्टर्स और स्टाफ पर कई आरोप लग चुके है। कुछ दिनों पहले ही अस्पताल में खून का एक दलाल पकड़ा गया था। जिसके बाद अब बीमारी के नाम पर इलाज का मामला सामने आ गया।

वर्जन