-नौकरी के नाम पर झांसा देकर बंधक बनाने का आरोप

BAREILLY: ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में नौकरी का झांसा देकर युवाओं को बंधक बनाने के मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह लोग ही कंपनी के नाम पर युवाओं से रुपए ऐंठ लेते थे और उन्हें डरा धमका कर रुपए हड़प कर भगा देते थे। पुलिस अब कंपनी के अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है।

इम्तियाज के नाम थी फ्रेंचाइजी

बता दें कि लखनऊ निवासी सत्यम, अमन सिंह समेत 4 युवकों ने एफआईआर दर्ज कराई थी कि उन्हें कंपनी में नौकरी देकर ट्रेनिंग के बहाने हरुनगला में एक स्थान पर बंधक बनाकर रखा गया था। एक युवक की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारकर 10 लोगों को पकड़ा था। पुलिस ने पूछताछ के बाद हिरासत में लिए सभी युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आए युवकों के नाम इम्तियाज है, जिसके नाम से फ्रेंचाइजी थी। इम्तियाज, गाजीपुर का रहने वाला है। इसके अलावा राजकुमार पाल, अनिल गुप्ता, राज बब्बर, कृष्ण मोहन सिंह, धर्मेद्र कुमार, उमेश कुमार तिवारी, अजीत कुमार और राघवेंद्र को गिरफ्तार किया है। सभी यूपी के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।

पुलिस ने कंपनी की खंगाली डिटेल

पुलिस ने ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का रिकार्ड खंगाला है। पुलिस ने इसकी वेबसाइट भी चेक की है। अभी तक सामने आया है कि फ्रेंचाइजी चलाने वाला इम्तियाज व उसके साथी ही अपने स्तर पर ठगी का धंधा चला रहे थे। इन्होंने कई युवकों से रुपए ऐंठे थे लेकिन कई युवक डर के चलते अपने घर चले गए और किसी ने पुलिस से शिकायत ही नहीं की। पुलिस ने कंपनी के वेबसाइट चेक की तो उसमें देश के कई नामी स्टार के फोटोग्राफ कंपनी के अधिकारियों के साथ मिले हैं।