एटीएम चेंज करने के बहाने जाना एटीएम नंबर, फिर ओटीपी

-फोन करने वाली महिला ने खुद को बताया एटीएम मैनेजर

>BAREILLY:

ऑनलाइन ठगी का मामला थम नहीं रहा है। अब दिलदार सिंह नाम के एक व्यक्ति से ठगों ने 60 हजार रुपए ठग लिए। किला पुलिस ने दिलदार ंिसंह की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पीडि़त ने बताया कि आए दिन हो रही ठगी के मामले के कारण वह काफी अवेयर थे लेकिन उस दिन उन्हें कुछ भी याद नहीं रहा। इसके चलते 60 हजार गंवाने पड़ गए। ठग ने उनसे ओटीपी जाना और फिर 24 घंटे के अंदर उनके अकाउंट रकम कई बार में ट्रांसफर कर ली।

बस एक मिनट का टाइम है

गढ़ी चौकी रफियाबाद, किला निवासी दिलदार सिंह ने बताया कि 3 अगस्त को दिन में 1 बजकर 50 मिनट उनके मोबाइल पर एक महिला ने फोन किया। महिला ने बताया कि वह मुंबई से एसबीआई की एटीएम मैनेजर बोल रही है। उसे उनका एटीएम चेंज करना है। इसके लिए उन्हें एटीएम का नंबर बताना होगा और उनके पास सिर्फ एक मिनट का वक्त है। जैसे ही उन्होंने एटीएम नंबर बताया तो तुंरत उनके मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड आया। जिसके बाद उसने ओटीपी पूछकर अकाउंट से 13 हजार रुपए निकाल लिए।

फिर आया फोन

इसके बाद 4 अगस्त की सुबह 6 बजे उनके पास फिर से फोन से आया। एक बार फिर से महिला ने उनसे ओटीपी जान लिया। सुबह बैंक मैनेजर ने उन्हें फोन किया कि उनके अकाउंट से लगातार रुपए ट्रांसफर हो रहे हैं। तब वह तुरंत बैंक गए लेकिन यहां भी अप्लीकेशन लिखने के दौरान 9,990 रुपए अकाउंट से निकाल लिए गए।