-एक होमगार्ड एसएसपी आफिस में करता है डाक लाने-ले जाने का काम

-दो अन्य आरोपी भी प्रेमनगर पुलिस ने किए गिरफ्तार, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के कोहाड़ापीर में ट्यूजडे शाम को फर्जी पुलिसकर्मी बनकर उगाही करने पहुंचे तीन पुलिसकर्मियों को पब्लिक ने दबोच लिया। जबकि एक आरोपी फरार हो गया। पकड़े गए फर्जी पुलिसकर्मियों में एक एसएसपी आफिस के वाचक कार्यालय का होमगार्ड भी है। कोहाड़ापीर चौकी पुलिस पकड़े गए आरोपियों को अपने साथ ले गई। जहां से थाने लाकर पूछताछ की तो दो आरोपी दुधिया, एक होमगार्ड और एक आरोपी निजी जॉब करता है। महिला की तहरीर पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कई बार कर चुके थे ठगी

प्रेमनगर थाना क्षेत्र की नसीम बेगम निवासी नियर केडीएम स्कूल ने दी तहरीर में बताया कि कि उनका बेटा असलम आरडी और टेम्पो चलाने का काम करता है। उसका सैदपुर निवासी एक महिला के यहां आना जाना था। जिस पर आरोपियों ने उसके पति के नाम से फर्जी प्रार्थना डीएम और एसएसपी के नाम से बनाकर पुलिसकर्मी बनकर आते और ठगी करके ले जाते थे। शाम को फिर जब चारो आरोपी नसीम बेगम के घर पर पहुंचे और फिर से परिजनों को गालियां देते हुए हड़काने लगे। फर्जी पुलिसकर्मी बनकर आए आरोपियों ने बताया कि वह सैदपुर से आए और इस बार असलम को जेल भेज देंगे। इसी बीच महिला ने प्रेमनगर थाना चलने को कहा और यूपी 100 को सूचना दे दी। इस पर खुद को फंसता देख चारों आरोपी वहां से भागने लगे। तभी मोहल्ले के लोगों ने चारों आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की तो तीन आरोपियों को पब्लिक ने दबोच लिया। लेकिन एक आरोपी वहां से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची कोहाड़ापीर चौकी पुलिस तीनों को थाने ले गई। आरोपियों ने बताया कि वह कई बार ठगी कर चुके हैं।

एक आराेपी फरार

पुलिस गिरफ्त में आए फर्जी पुलिस कर्मियों ने पूछताछ में अपने नाम मुकेश कुमार उर्फ रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि वह एसएसपी आफिस में वाचक कार्यालय में तैनात और नरियावल कर रहने वाला है। सगीर ने बताया कि वह वह सेमलखेड़ा का रहने वाला है और दुधिया का काम करता है। वहीं हसनैन ने बताया कि वह बानखाना का रहने वाला है और वह दुधिया का काम करता है। जबकि फरार राजू निवासी सेमलखेंड़ा का रहने वाला है।

------------

फर्जी पुलिसकर्मी बनकर महिला के घर पर उगाही करने पहुंचे तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। जबकि एक आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है पूछताछ की जा रही है।

पंकज वर्मा, एसएचओ प्रेमनगर