चनेहटी जंक्शन पर ट्रेन के पिछले दो कोच हुए बेपटरी, संचालन ठप

वाराणसी-बरेली रद, दो दर्जन से ज्यादा ट्रेने प्रभावित, मुसाफिर घंटों परेशान

BAREILLY: हरदुआगंज से चंदौसी होते हुए सीतापुर को जा रही सीमेंट से लदी मालगाड़ी फ्राइडे दोपहर चनेहटी जंक्शन पर डिरेल हो गई। दोपहर करीब 1.45 बजे चनेहटी जंक्शन की लाइन नम्बर 5 पर यह हादसा उस समय हुआ। तब ट्रेन ब्रांच लाइन से होकर मेन लाइन पर आ रही थी। करीब 30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही मालगाड़ी के सबसे पीछे के दो कोच और आखिर में लगा गार्ड कोच बेपटरी हो गए थे। कोच के लखनऊ एंड के दो पहिए डिरेल हुए थे। ट्रेन डिरेलमेंट की जानकारी होते ही स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम को सूचित किया गया। मौके पर बरेली जंक्शन और मुरादाबाद के सीनियर डीएमई समेत रेलवे अधिकारी और इंजीनियरिंग टीम पहुंची।

5.30 घंटे बाद रूट क्लियर

चनेहटी पर पहले भी इस लाइन पर डिरेलमेंट की घटना हो चुकी हैं दोपहर 2 बजे जंक्शन पर मालगाड़ी के डिरेलमेंट की सूचना मिली। डिरेलमेंट के चलते अपलाइन व डाउनलाइन दोनों पर ट्रेनों का संचालन ठप पड़ गया। इस पर लखनऊ जाने को प्लेटफॉर्म 1 पर खड़ी अवध असम एक्सप्रेस को रोक दिया गया। वहीं बरेली आ रही जननायक एक्सप्रेस को रसूईया पर ही रोक दिया गया। इस दौरान मालगाड़ी को काटकर पीछे के तीन कोच अलग कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। दोपहर 3.07 बजे एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन की मदद से डाउनलाइन क्लियर हुई तो ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। लेकिन अपलाइन 5.30 घंटे बाद शाम 7.10 बजे क्लियर हो सकी।

- बरेली आ रही मिलिट्री ट्रेन को शाहजहांपुर रोका, जवानों ने किया हंगामा

- अपलाइन पर गोंडा-शाहजहांपुर को रोजा पर रोका गया

- एक अन्य मालगाड़ी को बंथरा में रोका गया।

- बनारस-बरेली एक्सप्रेस को बिलपुर से लौटा, बरेली में रद किया

- राज्यरानी, काठगोदाम-लखनऊ समेत कई ट्रेने लेट

- फौरन मदद को रोजा से मंगाई गई एआरटी

मेन लाइन पर आते हुए ट्रेन डिरेल हुई। हादसे के कारणों की जांच कराई जा रही। शाम तक दोनों रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया गया। - जीतेन्द्र, सीनियर डीएमई