-पीछा करती पुलिस पर झोंके फायर, चार आरोपित अभी भी फरार

बरेली : छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित एक बार फिर दुस्साहस कर बैठे। रविवार तड़के पुलिस पीछे लगी तो आरोपित विशाल व अनुज ने फायर झोंक दिए। इन्हें पकड़ने के लिए जवाबी फाय¨रग कर पुलिस ने विशाल के पैर पर अचूक निशाना साधा तो वह औंधे मुंह गिरा और साथी समेत पकड़ लिया गया। अभी चार आरोपित फरार हैं। सभी के स्वजन खुला घर छोड़कर गांव से फरार हो चुके हैं।

यह हुई थी घटना

31 मई को दो दोस्तों के साथ स्कूटी से घूमने निकली छात्रा को इज्जतनगर के भगवानपुर धीमरी गांव के पास धर्मेंद्र पटेल, अनुज पटेल, विशाल पटेल, अमित पटेल, नरेश पटेल, नीरज पटेल ने रोक लिया था। दोनों दोस्तों को पीटने के बाद छात्रा को खेत में खींच ले गए। सभी आरोपितों ने दुष्कर्म किया और फरार हो गए थे। दहशत में आई छात्रा किसी तरह घर तक आ गई, मगर किसी को कुछ नहीं बताया। घर के कमरे में अकेली घुटती रही। शनिवार को उसने हिम्मत कर बड़ी बहन को पूरा वाकया बताया, तब स्वजन मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे। आरोपितों पर सामूहिक दुष्कर्म, एससी-एसटी एक्ट, मारपीट व धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस तलाश में जुटी थी।

पैर में मारी गोली

रविवार सुबह करीब चार बजे सीओ तृतीय श्वेता यादव को भनक लगी कि आरोपित इज्जतनगर की कलापुर की पुलिया के पास हैं। टीम ने दबिश दी तो वहां अनुज व विशाल पटेल से पुलिस का आमना-सामना हो गया। खुद को फंसता देख आरोपितों ने फाय¨रग शुरू कर दी। जवाबी फाय¨रग में विशाल पटेल के पैर में गोली लगी, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया जा सका। उसके खिलाफ इससे पहले भी हत्या का मुकदमा दर्ज हो चुका है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती करने के बाद पुलिस दूसरे आरोपित से पूछताछ कर रही है।

कलापुर पुलिया के पास मुठभेड़ में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी चार आरोपित भी जल्द गिरफ्त में होंगे। उनके पीछे टीमें लगाई गई हैं।

-रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी, बरेली।