-क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए दो बदमाशों ने किया खुलासा, दो फरार

-रिटायर्ड जेई के घर रेकी कर की थी लूट, आर्टीफीशियल ज्वैलरी दी थी छोड़

BAREILLY: 5 सितंबर को गार्डन सिटी में रिटायर्ड जेई आफताब हुसैन के घर से बदमाशों से सिर्फ 5500 रुपए ही लूटे थे। बदमाशों ने आर्टीफिशियल ज्वैलरी को मौके पर ही छोड़ दिया था। लूट से पहले दो बदमाशों ने रेकी थी। क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए दोनों लुटेरों ने इसका खुलासा किया है। लुटेरों के पास से दो तमंचा, दो कारतूस व एक हजार रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस फरार चल रहे दो अन्य लुटेरों की तलाश में लगी हुई है।

फरार मुलजिम लूट चुके हैं बस

पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों की पहचान कुसुम नगर बारादरी निवासी तनुज गंगवार और गौरव गंगवार है। गौरव भुता के हरदा गांव का मूल निवासी है और कुसुम नगर में किराए पर रह रहा था। तनुज गंगवार बारादरी थाना से हत्या के प्रयास के मुकदमे में जेल जा चुका है। उनके साथ में सुनील और सूरजा था। ये दोनों कुख्यात अपराधी हैं। इनके खिलाफ प्रेमनगर समेत अन्य थानों में कई मुकदमें दर्ज हैं। सुनील, सूरजा ने राजेंद्र यादव व अन्य के साथ फरवरी में पीलीभीत में बैंक लूट का प्रयास किया था। उन्होंने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसमें दोनों कुछ दिनों पहले ही छूटकर आए हैं और राजेंद्र यादव अभी भी जेल में है।

प्लाट दिखाने का किया थ बहाना

क्राइम ब्रांच की पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि वे रेकी कर लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। तनुज और गौरव गंगवार ने 5 सितंबर को गार्डन सिटी में जाकर रेकी की थी। दोनों बाइक से आफताब के घर के बाहर खड़े हो गए थे। जैसे ही आफताब नमाज पढ़कर घर पहुंचे थे, तो दोनों ने प्लाट देखने के नाम पर आफताब को घर से बाहर बुलाया था। जैसे ही आफताब घर से बाहर आए थे तो उन्होंने तमंचे के बल पर उन्हें अंदर लेकर चले गए। उसके बाद आफताब को तकिए के कवर से बांध दिया था। उन्हें घर से 5500 रुपए मिले थे, लेकिन उन्हें घर में जो ज्वैलरी मिली थी वो आर्टीफीशियल थी। जिसके चलते उन्होंने ज्वैलरी वहीं फेंक दी थी। पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश नौसिखिया थे, जिसके चलते दोनों डर गए थे और सुनील का नाम लेते हुए फरार हो गए थे।