- गैस कनेक्शन के नाम पर लिए 2500 रुपए

- स्मार्ट फोन भी लेकर गायब हुए ठग

BAREILLY:

पीएम मोदी ने उज्ज्वला योजना के तहत हर घर तक गैस कनेक्शन पहुंचाने की बात कही थी। योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठग पब्लिक को चपत लगा रहे हैं। श्याम कॉलोनी के करीब आधा दर्जन लोग गैस कनेक्शन के नाम पर ठगी के शिकार हो चुके हैं, गैस कनेक्शन दिलाने के नाम पर ठगों ने पैसे तो लिए ही मोबाइल फोन भी लेकर रफूचक्कर हो गए। ठगी के शिकार हुए लोग अब पुलिस से शिकायत दर्ज कराने की तैयारी में हैं।

आधा दर्जन लोग ठगी के शिकार

सुभाषनगर वीरभट्टी के पीछे श्याम कॉलोनी है। एक वीक पहले यहां पर बाइक से एक युवक पहुंचा। उसके पास लैपटाप भी था। कॉलोनी के लोगों को इकट्ठा कर युवक ने कहा कि मैं मोदी की योजना के तहत गैस कनेक्शन बांटने के लिए आया हूं। सस्ते दर और कागजी कार्यवाही कम होने से लोगों ने गैस कनेक्शन के लिए अप्लाई करना शुरू कर दिया। युवक ने लोगों से 1400 से 2500 रुपए और आधार कार्ड की कापी ली।

तुरंत गैस कनेक्शन

इतना ही नहीं युवक का यहां तक कहना था कि अप्लाई करते ही तुरंत गैस और चूल्हा मिल जाएगा। उसने इसके लिए कलेक्ट्रेट एसबीआई मेन ब्रांच के पास सबको आने को बोला। कुछ लोगों को युवक अपने साथ लेकर भी आया। लोगों को मौके पर ही खड़ा कर भाग निकला। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी युवक नहीं पहुंचा तो लोगों को यह आभास हो गया कि वह ठगे जा चुके हैं।

स्मार्ट फोन भी लेकर गायब

गैस कनेक्शन देने के नाम पर ठगों ने सिर्फ रुपए ही नहीं ऐंठे। बल्कि, लोगों से स्मार्ट फोन भी ले लिए। ठगों ने स्मार्ट फोन की डिटेल और नंबर कम्प्यूटर में फीड करने की बात कही। इस बात पर कुछ लोगों ने अपने फोन पकड़ा दिये। एक वीक बाद भी एक भी लोग को गैस कनेक्शन नहीं मिला है। ठगी का शिकार हुए लोग अब पुलिस और डीएसओ के शिकायत करने की तैयारी में है।

युवक ने मुझसे 2500 रुपए लिए। कहा तुरंत गैस कनेक्शन मिल जाएगा। एक वीक बाद भी कनेक्शन नहीं मिला है।

अनीता, पीडि़त

मैंने 1400 रुपए दिए। मेरी बेटी बताए गए स्थान पर गई तो वहां पर कोई नहीं था।

जयदेवी, पीडि़त

मेरा तो पैसा और स्मार्ट फोन भी लेकर चला गया। कुछ दिन पहले ही फोन खरीदा था।

शालू, पीडि़त